Monthly Numerology Horoscope July 2022: अंक ज्‍योतिष के मुताबिक जुलाई 2022 मूलांक 2 के जातकों को तगड़ा पैसा दिलाएगा. वहीं मूलांक 3 के जातक लंबी यात्रा पर जाएंगे और उससे लाभ कमाएंगे. आइए महर्षि कपि गुरुकुल के संस्थापक ज्योतिषाचार्य आलोक अवस्थी 'वेदाश्वपति' से जानते हैं कि अगला महीना सभी मूलांक के जातकों के लिए कैसा रहेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मूलांक 1 (Mulank 1):  यह माह आपको मिश्रित फल देगा. व्यवसाय में कुछ ठहराव अनुभव करेंगे तो वहीं नौकरी में कार्य का बोझ बढ़ने से परेशान होंगे. व्यक्तिगत स्तर पर आपमें आत्मविश्वास रहेगा और माह के पूर्वार्ध में किसी नए प्रेम सम्बन्ध के प्रारम्भ होने की सम्भावना है. किसी भी प्रतियोगी परीक्षा, साक्षात्कार आदि के लिए किये गए आपके प्रयास सफल होंगे. त्वचा रोग से पीड़ित होने की सम्भावना है.


शुभ रंग : सफेद  शुभ अंक :  1


मूलांक 2 (Mulank 2): इस माह अनेक माध्यमों से धन प्राप्त करेंगे जिससे पुराने ऋण आदि से मुक्त हो सकते हैं. व्यवसाय हेतु की गयी यात्राएं सफल होंगी. प्रेम संबंध अथवा वैवाहिक सम्बन्ध में विवाद की परिस्थितियां बनेंगी जिससे परिवार में तनाव रहेगा. तनावपूर्ण वातावरण के कारण छात्रों का मन पढाई में नहीं लगेगा. शारीरिक रूप से स्वस्थ अनुभव करेंगे.


शुभ रंग : पीला    शुभ अंक : 27


मूलांक 3 (Mulank 3):  इस माह उपहार, छात्रवृत्ति आदि के रूप में धन प्राप्त करेंगे. लम्बी दूरी की यात्रा पर जायेंगे अथवा प्लानिंग करेंगे. इस माह इंटरनेट के माध्यम से कोई बड़ा लाभ प्राप्त करेंगे. परिवार में एकता और प्रेम देखने को मिलेगा. क्रोध अथवा हंसी में किसी के चरित्र पर लांछन लगाने से बचें अन्यथा समस्या में पड़ सकते हैं.


शुभ रंग : बैंगनी  शुभ अंक : 3


मूलांक 4 (Mulank 4): इस माह पुरानी लंबित योजनाए पूरी होने से आर्थिक उन्नति होगी. नए संपर्कों से प्रेम एवं आर्थिक लाभ प्राप्त करेंगे. बेरोजगार हैं तो नौकरी प्राप्ति की सम्भावनाएं बनेंगी. कोई बड़ा निवेश करने से बचना बेहतर रहेगा. इस माह शिक्षा क्षेत्र में अधिक परिश्रम की आवश्यकता है.


शुभ रंग : नेवी ब्लू    शुभ अंक : 1


यह भी पढ़ें: Sawan Month 2022: सावन महीने में घर में लगा लें ये एक पौधा, पूरी जिंदगी रहेंगे अमीर! चौतरफा होगा फायदा


मूलांक 5 (Mulank 5): यह माह व्यापार एवं नौकरी के लिए अच्छा रहेगा. प्रेम संबंधों एवं मित्रता में धोखा मिलने की संभावना हैं, अतः सावधान रहें. भूमि आदि खरीदने के योग बन रहे हैं. शिक्षा क्षेत्र में अपनी तर्क शक्ति से सफलता प्राप्त करेंगे. पशुओं से चोटिल हो सकते है.


शुभ रंग : लाल   शुभ अंक : 9


मूलांक 6 (Mulank 6): यह माह आपके लिए समस्याएं ला रहा है. वैवाहिक जीवन में अस्थायी अलगाव होने की संभावना है. डाइवोर्स भी हो सकता है अतः सावधान रहें. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. छात्र गलत संगत में पढ़ सकते हैं, उनपर नजर रखने की आवश्यकता है.


शुभ रंग : लाल  शुभ अंक :  7


मूलांक 7 (Mulank 7): यह माह सुख समृद्धि लेकर आ रहा है. व्यवसाय में वृद्धि होगी कोई नए यूनिट खोल सकते हैं. नौकरी में प्रमोशन अथवा बोनस प्राप्त करेंगे. वैवाहिक जीवन अच्छा रहने से स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा. माह के पूर्वार्ध में किसी बड़ी खरीदारी के योग हैं.


शुभ रंग : ग्रे / सफेद     शुभ अंक : २


मूलांक 8 (Mulank 8): इस माह संघर्ष रहने पर भी धन की वर्षा होगी. आपकी रुकी इच्छाएं इस माह पूर्ण होंगी. संतान सुख प्राप्त करेंगे एवं वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा. इस माह पुराने झगड़ों से रहत प्राप्त करेंगे साथ ही पुराने रोग से मुक्ति मिलेगी. प्रतियोगी परीक्षा की तयारी में भाग्य का सहयोग प्राप्त करेंगे.


शुभ रंग : हल्का नीला   शुभ अंक :  7


मूलांक 9 (Mulank 9): इस माह अनेक परिवर्तन देखेंगे परन्तु ये छोटी अवधि के लिए ही होगा. घर में कुछ परिवर्तन होगा. उच्चाधिकारियों से बात करते हुए शब्दों को लेकर सावधान रहें अन्यथा समस्या में पड़ सकते हैं. संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.


शुभ रंग : सफेद    शुभ अंक :  11