Number 7 numerology 2023 in Hindi: न्यूमेरोलॉजी के अनुसार साल 2023 कुछ लोगों के लिए शुभ रहेगा तो कुछ लोगों के लिए अशुभ रहेगा. मूलांक 7 की बात करें तो ये साल इन लोगों के लिए बहुत अच्‍छा रहेगा. मूलांक जन्‍म तारीख का जोड़ होता है. यानी कि किसी भी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को जन्‍मे हैं, उनके लिए आने वाला साल 2023 बहुत अच्‍छा रहेगा. करियर में सफलता मिलेगी, धन लाभ होगा, मान-सम्‍मान बढ़ेगा. मूलांक 7 के स्‍वामी केतु हैं और 2023 का जोड़ भी 2+0+2+3= 7 है. ऐसे में मूलांक 7 वालों को साल 2023 विशेष लाभ देगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मूलांक 7 का वार्षिक राशिफल 2023 


अंक राशिफल के अनुसार मूलांक 7 वालों के लिए साल 2023 बहुत लकी साबित हो सकता है. वे जिन मौकों का कई सालों से इंतजार कर रहे थे, वे उन्‍हें इस साल मिल सकते हैं. काम तेजी से बनेंगे. मान-सम्‍मान बढ़ेगा. करियर में लाभ होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. लेकिन निराशा और गुस्‍से से बचना जरूरी है. 


मूलांक 7 का करियर राशिफल 2023 


जो लोग शोध, ज्‍योतिष और अध्‍यात्‍म से जुड़े हैं, उन्‍हें बहुत लाभ होगा. वहीं नौकरी करने वालों को अच्‍छी तरक्‍की मिल सकती है लेकिन उन्‍हें अपने जूनियर्स के साथ अच्‍छा व्‍यवहार रखना होगा. बिजलेस के लिए यह साल सामान्‍य रहेगा. विदेश जा सकते हैं. 


मूलांक 7 का आर्थिक राशिफल 2023 


न्यूमेरोलॉजी के अनुसार 7 नंबर वाले जातकों को साल 2023 खूब धन-दौलत देगा. पैसों से जुड़ी जो भी समस्‍याएं थीं, अब वे दूर हो जाएंगी. बैंक बैलेंस बढ़ेगा. जीवन में समृद्धि बढ़ेगी. 


मूलांक 7 का लव राशिफल 2023 


लव लाइफ-मैरिड लाइफ ठीक रहेगी. यदि पार्टनर से बेवजह बहस की या ईगो को बीच में आने दिया तो मसला हो सकता है. लिहाजा धैर्य और समझदारी से ही काम लें. 


मूलांक 7 का हेल्‍थ राशिफल 


साल 2023 आपको उन बीमारियों से राहत दे सकता है, जो लंबे समय से आपको परेशान कर रही थीं. हालांकि किसी इंफेक्‍शन की चपेट में आने की आशंका है. पानी ज्‍यादा पिएं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें