Mystic Cross on Palm: हस्तरेखा शास्त्र में हथेली में बनी रेखाओं और चिह्नों के जरिए जातक के भविष्य और व्यक्तित्व के बारे में पता लगाया जाता है. कुछ लोगों की हथेली में निशान और चिह्न सामान्य होते हैं तो कुछ लोगों में दुर्लभ पाए जाते हैं. ये निशान और चिह्न जिन लोगों की हथेली में बने होते हैं. ऐसे लोग राजसी ठाठ-बाट की जिंदगी व्यतीत करते हैं. ऐसा ही एक निशान को 'मिस्टिक क्रॉस' कहा जाता है. इस चिह्न वाले लोग जीवन में जो चाहते हैं, उनको आसानी से हासिल हो जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्थान


हथेली पर हृदय और मस्तिष्क की रेखाओं के बीच मौजूद गैप में लकीरों से क्रॉस का निशान बनता है तो उसे मिस्टिक क्रॉस कहा जाता है. जिन लोगों के हथेली में ये क्रॉस होता है, वे बहुत भाग्यशाली होते हैं. जिंदगी में ये लोग जो चाहते हैं, उन्हें मिलता है. इन लोगों को उच्च स्थान प्राप्त होता है. 


प्रिय


मिस्टिक क्रॉस वाले लोग काफी धार्मिक होते हैं. ये लोग हर चीज दूसरों के साथ शेयर करते हैं. मदद के लिए हमेशा खड़े रहते हैं. हमेशा लोगों के सुख-दुख में काम आते हैं. इनकी वजह से कभी किसी को परेशानी नहीं होती है. इन्हें दूसरों के काम में अड़ंगा डालना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है. इन्हीं लक्षणों की वजह से लोगों के प्रिय होते हैं. 


आर्थिक स्थिति


मिस्टिक क्रॉस रेखा वाले लोगों कभी पैसों की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ता है. इनकी आर्थिक स्थिति जिंदगी भर मजबूत रहती है. इनके लिए आय के नए स्रोत बनते रहते हैं.  जीवन में बड़ा मुकाम हासिल करते हैं. इनकी बौद्धिक क्षमता भी काफी बेहतर होती है. 


आकर्षित


किसी इंसान के हथेली पर मिस्टिक क्रॉस इंडेक्स फिंगर यानी कि अंगूठे के बगल वाली अंगुली के नीचे होता है तो ऐसे लोग काफी ज्यादा भाग्यशाली होते हैं. इनसे लोग आकर्षित हुए बिना नहीं रह सकते हैं. जिंदगी में धन, एश्वर्य सब मिलता है, साथ में लोगों के भी काफी पसंदीदा होते हैं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


Ganesh Ji: भगवान गणेश को अतिप्रिय हैं ये फूल, अर्पित करने से प्रसन्न होते हैं विघ्नहर्ता गजानन
Surya Gochar: सूर्य दिलाएंगे इन लोगों को भाग्य का साथ, 17 अक्टूबर तक करियर में उन्नति का समय