Money Signs In Hand: व्यक्ति के हाथ की लकीरें और निशान उसके भविष्य के बारे में बताते हैं. कहते हैं कि व्यक्ति के हाथ में कई रहस्य छिपे होते हैं. इंसान की उम्र, वैवाहिक जीवन, शादी कब होगी, अमीर या गरीब आदि बातों के बारे में आसानी से जाना जा सकता है. हाथ के कुछ निशान और चिह्न व्यक्ति के भाग्य-दुर्भाग्य का पता लगाया जाता है. आइए जानते हैं हथेली में विवाह, आयु और धन की रेखाएं कहां स्थित होती हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आयु रेखा


हथेली में आयु रेखा तर्जनी अंगुली और अंगूठे के बीच से होकर कलाई की तरफ जाती है. अगर आयु रेखा पर वर्ग बना हुआ है तो इससे शुभ परिणाम मिलते हैं और क्रॉस का चिह्न व्यक्ति के जीवन में समस्याएं पैदा करता है. वैसे बता दें कि मस्तिष्क रेखा और शनि पर्वत का अध्ययन करके भी आयु के बारे में पता लगाया जा सकता है. 


धन रेखा


हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार  व्यक्ति के हाथ में धन की कोई विशेष रेखा नहीं होती. व्यक्ति के हाथ में धन रहेगा या नहीं इस बात का पता कुछ चिह्न आदि से ही लगाया जाता है. बता दें कि बृहस्पति पर्वत पर सीधी रेखा का होना, सूर्य पर्वत पर दोहरी रेखाएं या हाथ में त्रिभुज का होना व्यक्ति के अमीर होने की निशानी है. कहते हैं कि हाथ का रंग अगर साफ और गुलाबी रंग लिए हो तो भी व्यक्ती धनी होता है. 


विवाह रेखा


ज्योतिष अनुसार विवाह रेखा व्यक्ति की छोटी अंगुली के नीचे समानांतर पाई जाती है. कहते हैं कि ये रेखा स्पष्ट साफ होने पर सुखी वैवाहिक जीवन का संकेत देती हैं. वहीं, इस रेखा के ऊपर या नीचे की ओर जाना अशुभ माना जाता है. कहते हैं कि इस रेखा का टूटा हुई होना या फिर दो भागों में बंटा होना विवाह के लिए शुभ नहीं होता.


रोजगार रेखा


जिन लोगों के हाथों की मध्यमा अंगुली में शनि पर्वत नीचे की तरफ होता है और इस पर पाई जाने वाली रेखाएं रोजगार का क्षेत्र निर्धारित करती हैं. वहीं, अगर इस पर्वत पर उभार कम है या फिर हाथ की रंगत कम हो, तो रोजगार में समस्याएं पैदा होती हैं. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)