lucky Lines In Palm: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथ में मौजूद लकीरें व्यक्ति के भविष्य, स्वभाव, व्यक्तित्व और आर्थिक स्थिति के बारे में बताती हैं. हमारे हाथों में मौजूद लकीरें व्यक्ति को भाग्यशाली बनाती हैं. हाथों की रेखाएं व्यक्ति के जीवन, करियर, प्रेम, विवाह आदि को दर्शाते हैं और कुछ रेखाएं धनरेखा, जीवनरेखा, हृदयरेखा और विष्णुरेखा भी शामिल है. ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों के हाथ में विष्णु रेखा होता है, उनके ऊपर भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी की भी कृपा बनी रहती है. आइए जानते हैं जिन लोगों के हाथ में विष्णु रेखा होती हैं उना स्वभाव और किस्मत के बारे में.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हथेली में कहां होती है विष्णु रेखा  


हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जब भी कोई रेखा हृदय के रेखा से निकलकर गुरु पर्वत पर जाती है और दो भागों में बंटती है उसे विष्णु रेखा के नाम से जाना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये लोग बहुत ही भाग्यशाली माने जाते हैं. ऐसे में इन लोगों पर भगवान विष्णु की विशेष कृपा होती है. ये लकीर होने पर व्यक्ति को जीवन में मुसीबतों का कम सामना करना पड़ता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति को हर क्षेत्र में किस्मत का साथ मिलता है.


हासिल करते हैं ऊंचा मुकाम


जिन लोगों के हाथ में विष्णु रेखा होती है, वे किसी भी क्षेत्र में हाथ डालते हैं, उसी में सफलता पाते हैं. इतना ही नहीं, ये लोग जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं.  विष्णु रेखा वाले लोग समाज में खूब मान-सम्मान पाते हैं. इनका जीवन सुख-समृद्धि का से भरपूर होता है. इतना ही नहीं, इन लोगों में साहस और निडरता की कमी नहीं होती. ऐसे में ये लोग चुनौतियों का डटकर सामना करते हैं. जिस काम को करने की ठान लेते हैं उसे करके ही मानते हैं. इन लोगों की रुचि धर्म-कर्म में होती है.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)