Astro Tips: रात को सोने से पहले घर में कर लें ये उपाय, जीवन में कभी नहीं होगी आर्थिक तंगी

Raat ko Sone ka Niyam: पैसों की जरूरत और चाहत किसको नहीं होती. धन प्राप्ति और संचय को लेकर शास्त्रों में कई उपाय बताए गए हैं. इन उपायों या नियमों का पालन किया जाए तो इंसान को कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, इंसान को रात को सोने से पहले कुछ बातों का जरूर ध्यान रखना चाहिए. इन नियमों का अगर पालन नहीं किया तो पैसों की दिक्कत होने लगती है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 24 Nov 2022-5:04 pm,
1/6

रात को सोने से पहले पैरों को अच्छी तरह से धो लें, फिर किसी साफ कपड़े से पोछकर बिस्तर पर जाएं. गंदे पैरों और गीले पैरों के साथ बिस्तर पर जाने से आर्थिक तंगी जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

2/6

रात को सोते समय दूसरे कपड़े पहनें. यानी कि जो कपड़े आपने दिन में पहन रखें हैं, उनको सोते समय नहीं पहनना चाहिए. इसके साथ ही यह भी ध्यान रखें कि बिना कपड़ों या निर्वस्त्र होकर भी न सोएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी वास नहीं करती हैं. 

3/6

लोग अक्सर रात को सोने से पहले लाइट्स बंद कर देते हैं. रात को घर में पूरा अंधेरा हो तो मां लक्ष्मी घर से चली जाती हैं. ऐसे में रात को कभी भी सोने से पहले सभी लाइट्स बंद न करें. हो सके तो किसी जगह की लाइट जलाकर रखें. 

4/6

रात को सोने से पहले कभी भी पैसे नहीं गिनने चाहिए और न ही हिसाब-किताब करना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि रात को पैसे गिनने से धन हानि होने लगती है. मां लक्ष्मी भी नाराज होकर घर से चली जाती हैं. 

5/6

शास्त्रों में दूध को संपन्नता की निशानी माना गया है. ऐसे में रात को सोने से पहले ये ध्यान रखें कि दूध के बर्तन को कभी भी खुला न छोड़ें. दूध के बर्तन को हमेशा ढककर ही रखना चाहिए. ऐसा न करने पर धन की हानि होती है. 

6/6

आजकल विभिन्न तरह के गैजेट्स का जमाना है. लोग हमेशा अपने साथ मोबाइल फोन रखते हैं. हालांकि, सोने से पहले ये ध्यान रखें कि तकिए के आसपास किसी तरह का गैजेट या कोई नुकीली चीज न हो. इसके साथ ही कोई बिजली का उपकरण भी नहीं होना चाहिए. इससे घर में निगेटिव एनर्जी का संचार होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link