Astrology Tips: हथेली पर ये चीजें देने से चली जाती है बरकत, सेकेंड में खाली हो जाती है पैसों से भरी तिजोरी!

Good Luck Tips: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे सुझावों का जिक्र किया गया है, जिन बातों का अगर रोजमर्रा में ध्यान रखा जाए, तो व्यक्ति के घर में धन की बरकत होती है और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. इन चीजों का प्रभाव व्यक्ति की आर्थिक स्थिति पर देखने को मिलता है. जानें ऐसी ही कुछ बातों के बारे में.

शिल्पा जैन Mon, 07 Aug 2023-2:14 pm,
1/6

मां लक्ष्मी को नाराज करती हैं ये चीजें

मां लक्ष्मी की कृपा पाने और उन्हें प्रसन्न करने के लिए लोग लाखों जतन करते हैं लेकिन कुछ बातों का ध्यान रखकर भी मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि कुछ चीजों को हथेली पर देने से घर की बरकत चली जाती है और व्यक्ति को मां लक्ष्मी की नाराजगी का सामना करना पड़ता है. 

 

2/6

मिर्च

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि किसी भी व्यक्ति को सीधे कभी भी हाथ पर मिर्च नहीं देनी चाहिए. कहते हैं कि अगर कोई ऐसा करता है तो व्यक्ति की उस व्यक्ति से अनबन या लड़ाई शुरू हो जाती है. इसलिए ऐसे में कोशिश करें कि व्यक्ति को कभी भी हाथ पर मिर्च न दें. 

3/6

रुमाल

रुमाल को लेकर भी ज्योतिष शास्त्र में कई बातों का जिक्र किया गया है. इनमें से एक है कि कभी भी हाथ में रुमाल न दें. अगर आप को रुमाल देना ही है, तो उसे कहीं पर रख दें लेकिन हाथ में न पकड़ाएं. कहते हैं कि हाथ में रुमाल देने से व्यक्ति को धन हानि का सामना करना पड़ता है.

4/6

नमक

किचन में इस्तेमाल होने वाली सबसे महत्वपूर्ण सामग्री नमक को लेकर भी ज्योतिष शास्त्र में कुछ नियम बताए गए हैं. कहते हैं कि नमक न तो किसी व्यक्ति को हथेली पर देना चाहिए. और न ही किसी दूसरे व्यक्ति के घर से मांगना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो उस व्यक्ति के घर में दरिद्रता का वास होता है. अगर आप किसी को नमक दे ही रहे हैं, तो कटोरी या प्लेट में रखकर दें. 

5/6

रोटी

अक्सर हमने बड़े-बुजुर्गों को कहते सुना है कि व्यक्ति को कभी भी रोटी हाथ में नहीं लानी चाहिए. हमेशा रोटी प्लेट में रखकर ही सर्व करें. शास्त्रों में भी इस बात का उल्लेख मिलता है. कहते हैं कि किसी भी व्यक्ति को हाथ में रखकर रोटी देने से घर की बरकत चली जाती है. इसलिए इस बात का भी रोजाना ही ध्यान रखें. 

6/6

पानी

ज्योतिष शास्त्र में पानी को लेकर भी कई बातों का जिक्र मिलता है. लेकिन कई  बार हम इन चीजों को अनदेखा कर देते हैं. कहते हैं कि पानी भी कभी किसी व्यक्ति को हाथ या अंजुली से सीधा नहीं देना चाहिए. अगर कोई व्यक्ति ऐसा करते है, तो इससे धन, कर्म और पुण्य की हानि होती है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link