Dream Science: किस्मत के हैं धनी तो सपने में दिखाई देंगी ये चीजें, भविष्य के लिए छिपा होता है शुभ संकेत

Dream Meaning: सपने में दिखाई देने वाली हर चीज के पीछे कुछ न कुछ संकेत छिपा होता है. सपना हर किसी को आता है. कुछ बुरे तो कुछ अच्छे सपने होते हैं. कई सपने याद रह जाते हैं तो कई भूल जाते हैं. सपने में कुछ चीजों का दिखाई बेहद ही शुभ माना जाता है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 13 Nov 2022-5:38 pm,
1/5

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, अगर किसी को सपने में कुछ जीव दिखाई दें तो समझ जाइए कि भाग्य का दरवाजा खुलने वाला है और अच्छे दिन आने वाले हैं. हालांकि, इन जीवों के सपने हर किसी को नहीं दिखाई देते हैं, लेकिन जिन लोगों को आ जाए तो वह किस्मत के धनी माने जाते हैं.

2/5

सफेद शेर तरक्की का प्रतीक होता है. यानी कि अगर सपने में सफेद शेर दिख जाए तो समझिए कि करियर में काफी तरक्की मिलने वाली है. हर कार्य बनने लगते हैं. शुभ परिणामों की प्राप्ति होती है. कार्यक्षेत्र और बिजनेस में उन्नति होती है. 

3/5

सपने में सफेद हाथी दिखाई देना काफी शुभ माना जाता है. सफेद हाथी को देवराज इंद्र का वाहन माना गया है. ऐसे में सफेद हाथी अगर सपने में दिख जाए तो इंसान की जिंदगी में बड़े बदलाव आते हैं. उसके हर मनोकामना की पूर्ति होती है. 

4/5

सपने में सफेद रंग का नाग दिखना काफी सुखद परिणाम लेकर आता है. अगर किसी को सपने में सफेद नाग दिख जाए तो समझिए कि उसकी किस्मत रातोंरात बदल जाता है. भगवान भोलेनाथ के आशीर्वाद से ऐसे लोगों को हर दुख-तकलीफ से निजात मिलती है. 

5/5

किसी इंसान को अगर सपने में सफेद मोर दिख जाए तो समझिए की आपका भाग्य अब खुलकर साथ देने वाला है. इसके काफी शुभ संकेत माना जाता है. ऐसे लोग जीवन में बड़ी उपलब्धि हासिल करते हैं. उनको मेहनत का सकारात्मक परिणाम मिलने लगते हैं.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link