Feng Shui Tips: अचानक चाहिए ढेर सारा पैसा तो घर ले आएं इनमें से एक भी चीज! रातों-रात बदलेगी किस्‍मत

Feng Shui Good Luck Charms for Wealth Career: चीनी वास्तु शास्त्र फेंगशुई में कई ऐसी शुभ चीजों के बारे में बताया गया है, जिनको घर में रखना अपार सुख-संपत्ति देता है. घर में सौभाग्‍य लाने वाले ये फेंगशुई आइटम्‍स पैसे की आवक बढ़ाते हैं और नौकरी-व्‍यापार में तेजी से सफलता भी दिलाते हैं. लिहाजा मेहनत के बाद भी यदि पूरा फल न मिले तो घर में इन फेंगशुई आइटम्‍स को रखें और खूब धन-दौलत, सफलता पाएं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 14 Aug 2022-11:11 am,
1/5

कछुआ- कछुआ को न केवल फेंगशुई बल्कि हिंदू धर्म में भी बेहद शुभ माना गया है. मान्‍यता है कि कुछआ में धन की देवी मां लच्‍मी का वास होता है. यदि घर या वर्कप्‍लेस की उत्‍तर दिशा में धातु का कछुआ रखें तो तेजी से तरक्‍की मिलती है. 

2/5

तीन टांगों वाला मेढ़क- फेंगशुई में तीन पैर वाले मेढ़क को बहुत शुभ माा गया है. यदि 3 पैर वाला मेढ़क जिसके मुंह में सिक्‍के हों, उसे घर के मुख्‍य द्वार के पास या धन स्‍थान के पास रखें तो पैसों की आवक तेजी से बढ़ती है. जल्‍द ही आर्थिक स्थिति में बड़ा सुधार नजर आता है. 

3/5

लॉफिंग बुद्धा- फेंगशुई में लॉफिंग बुद्धा को बहुत शुभ माना गया है और घरों-दफ्तरों में आसानी से लॉफिंग बुद्धा रखे हुए देखने को मिलते हैं. जीवन में सुख-समृद्धि, सौभाग्‍य लाने के लिए लॉफिंग बुद्धा को बहुत खास माना गया है. यह खुशियों का प्रतीक हैं. 

4/5

क्रिस्टल- फेंगशुई में क्रिस्‍टल को सकारात्‍मक ऊर्जा का प्रतीक माना गया है. जहां सफेद क्रिस्‍टल रखा होता है वहां पॉजीटिव एनर्जी रहती है. इसे उत्‍तर-पश्चिम में रखना सबसे अच्‍छा माना जाता है. 

5/5

तीन चीनी सिक्के- फेंगशुई सिक्‍कों को भी बहुत लकी माना जाता है. लाल धागे या रिबन में बंधे फेंगशुई सिक्‍के रखने से व्‍यक्ति तेजी से धनवान बनता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link