Haldi Ke Totke: तिजोरी में कुछ इस तरह से रख दें हल्दी गांठ, खाली तिजोरी भी लबालब नोटों से भर जाएगी

Tijori Ke Upay:वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है , जो पैसों की तंगी को दूर व्यक्ति को धनवान बनाते हैं. तिजोरी से जुडे़ ये कुछ उपाय व्यक्ति की किस्मत बदल सकते हैं.

शिल्पा जैन Wed, 08 Nov 2023-2:24 pm,
1/6

हल्दी के उपाय

ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जिनका इस्तेमाल किचन के साथ किस्मत संवारने के लिए भी किया जाता है.इन्हीं में से एक हल्दी के कुछ उपायों का जिक्र किया गया है. हल्दी का इस्तेमाल जहां शुभ और मांगलिक कार्यों में किया जाता है. वहीं तिजोरी से जुडे़ कुछ उपाय भी आपकी किस्मत चमका सकते हैं. जानें हल्दी के इन उपायों के बारे में. 

2/6

तिजोरी में रखें हल्दी की गांठ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हल्दी की गांठ तिजोरी में रखना शुभ माना जाता है. कहते हैं हल्दी की गांठ को तिजोरी में लाल कपड़े में बांधकर रखना चाहिए इससे तिजोरी में धन की कभी कमी नहीं होती. इसके साथ ही धन रुकने लगता है और फिजूलखर्ची पर भी लगाम लगती है.

3/6

इस दिशा में रखें हल्दी की गांठ

बता दें कि तिजोरी में हल्दी रखते समय इस बात का ध्यान रखें कि हल्दी की गांठ तिजोरी के उत्तर-पूर्वी कोने में हो. इसे इस दिशा में रखना सबसे शुभ मानते हैं. वहीं तिजोरी को हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा में रखना चाहिए.   

4/6

चोरी की आशंका को करती है हल्दी

हल्दी की गांठ को लेकर ऐसी मान्यता है कि तिजोरी में रखने से चोरी की आशंका कम हो जाती है. कहते हैं हल्दी चारों ओर एक सकारात्मक ऊर्जा पैदा करती है जिससे चीजें सुरक्षित रखने में मदद मिलती है.

5/6

चावल के साथ रखें हल्दी

हल्दी की गांठ को तिजोरी में चावल के दाने के साथ रखने से रुका हुआ पैसा वापिस मिल जाता है. यदि किसी व्यक्ति का पैसा काफी समय ये अटका हुआ है तो ये उपाय कर सकते हैं.

6/6

हल्दी से बनाएं माला

यदि किसी व्यक्ति को कई प्रयासों के बाद भी सफलता हाथ नहीं लग रही है तो गणेश चतुर्थी का त्योहार चल रहे ऐसे में भगवान गणेश को 11 गांठों की माला बनाकर चढ़ाए. इससे सफलता जरूर मिलेगी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link