Numerology: इस तारीख में पैदा हुए लोगों की ये कमी पहुंचाती है नुकसान, इस उपाय से बन जाते हैं धनवान

Numerology Of Mulank: जिस तरह से ज्योतिष शास्त्र में कुंडली देखकर इंसान के व्यक्तित्व के बारे में पता लगाया जा सकता है. वैसे ही अंक शास्त्र में मूलांक के माध्यम से व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है. किसी भी इंसान का मूलांक निकालना बेहद आसान है. जैसे कोई व्यक्ति किसी भी महीने के 6, 15 या 24 तारीख को पैदा होता है तो उसका मूलांक 6 होगा. यानी कि 1+5-6. आज हम मूलांक 2 वाले लोगों की बात करेंगे. इनका जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को हुआ होता है. मूलांक 2 वालों का संबंध चंद्रमा ग्रह से माना जाता है.

चंद्रशेखर वर्मा Thu, 23 Mar 2023-6:14 pm,
1/5

मूलांक 2 वाले लोग इमोशनल होते हैं. इसके अलावा वो फैसले लेने में भी जल्दबाजी करते हैं. इनको किसी अन्य की बात सुनना पसंद नहीं होता है. हर जगह अपनी ही चलाने की कोशिश करते हैं.

2/5

मूलांक 2 वाले व्यक्ति हमेशा जल्दबाजी में रहते हैं. इस वजह से उनको कई बार नुकसान भी उठाना पड़ता है. मूलांक 2 वाले लोगों में निरंकुशता भी दिखाई देती है. ये कमी इनमें जन्मजात होती है. इसकी वजह से ये कई बार परेशानी में पड़ जाते हैं.

3/5

मूलांक 2 वाले व्यक्ति अगर समस्या से बचना चाहते हैं तो दूसरों के विचार सुनने की आदत डालें और फैसला लेने में जल्दबाजी नहीं करें. मूलांक 2 वाले लोगों को भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए.

4/5

इसके अलावा प्रदोष व्रत और पूर्णिमा का व्रत रखना चाहिए, इससे सुख-समृद्धि मिलेगी. इसके अलावा धन लाभ भी होगा. मूलांक 2 के लोगों के लिए सोमवार का दिन शुभ होता है.

5/5

अंक शास्त्र के मुताबिक, मूलांक 2 वाले लोगों के लिए सफेद रंग शुभ होता है. इसके अलावा नारंगी रंग भी मूलांक 2 वाले लोगों को शुभता देता है. मूलांक 2 वाले लोगों के लिए बैंगनी, नीला और काला रंग अशुभ माना जाता है.  (Disclaimer: ये स्टोरी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link