Vastu Tips: भूलकर भी किसी से फ्री में न लें ये चीजें, पैसे-पैसे के लिए हो जाएंगे मोहताज!

Vastu Tips for Money: वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ ऐसे जरूरी नियम भी बताए गए हैं, जिनकी अनदेखी करना जीवन पर भारी पड़ सकता है. ऐसा ही एक नियम है कुछ चीजों को मुफ्त में ना स्‍वीकार करना. ये चीजें यदि किसी से फ्री में ले ली जाएं तो इससे बड़ा वास्‍तु दोष पैदा होता है. मां लक्ष्‍मी नाराज होती हैं और जीवन में तेजी से गरीबी छा जाती है. बार-बार धन हानि होती है, तरक्‍की के रास्‍ते बंद हो जाते हैं. आइए जानते हैं कि किन चीजों को कभी भी मुफ्त में नहीं लेना चाहिए.

श्रद्धा जैन Thu, 17 Nov 2022-1:08 pm,
1/5

नमक- वास्तु और ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार नमक का संबंध शनि से होता है. यदि किसी से मुफ्त में नमक लेकर उपयोग किया जाए तो व्‍यक्ति पर कर्ज बढ़ता है. उसे कई बीमारियां घेर लेती हैं और देखते ही देखते उसकी आर्थिक स्थिति खराब होने लगती है. 

2/5

सुई- कभी भी किसी से सुई फ्री में ना लें. ऐसा करना रिश्‍तों को खराब करता है. मुफ्त में ली हुई सुई का इस्‍तेमाल करने से वैवाहिक जीवन और प्रेम संबंधों पर बुरा असर पड़ता है. साथ ही आर्थिक नुकसान भी होता है. लिहाजा सुई खुद खरीदकर ही इस्‍तेमाल करें. 

3/5

रुमाल- किसी का रुमाल इस्‍तेमाल करना या तोहफे में रुमाल लेना बड़े नुकसान का कारण बन सकता है. फ्री में लिये गए रुमाल का इस्‍तेमाल करना संबंधित व्‍यक्ति से आपके झगड़े का कारण बन सकता है. उससे रिश्‍ता टूट सकता है. 

4/5

लोहा - लोहे का संबंध भी शनि से है. कुंडली में शनि अशुभ हों तो शनि से जुड़ी चीजों का दान करना चाहिए. ताकि मुसीबतों से राहत मिल सके. वहीं फ्री में किसी से लोहा या लोहे से बने आइटम लेना खुद मुसीबतों को न्‍योता देना है. ये घर में गरीबी, जीवन में बाधाओं, तनाव आदि का कारण बनता है.  

5/5

तेल- शनि के कष्‍टों से राहत पाने के लिए तेल का दान करना या शनि देव को तेल अर्पित करना खासा प्रभावी उपाय माना जाता है. वहीं किसी से फ्री में तेल लेना आपको बड़ी मुसीबत में डाल सकता है. ऐसा करने से आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है, आप बुरी तरह से पैसों की तंगी के शिकार हो सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link