Vastu Tips: घर में इस तरह करें सजावट तो चमक उठेगी किस्मत, मिलेगा हर तरह का सुख

Vastu Tips in Home: घर में रखे हर सामान का वास्तु के साथ कोई न कोई संबंध जरूर होता है. घर की सजावट अगर वास्तु के हिसाब से की जाए तो सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और घर में सुख-शांति और समृद्धि बने रहती है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 27 Oct 2022-11:16 am,
1/5

वास्तु दोष को दूर करने के लिए घर की सजावट का काफी महत्व है. घर का हर सामान किसी न किसी चीज का प्रतिनिधित्व करता है. ऐसे में जरूरी है कि वास्तु के हिसाब से सामान को रखा जाए. इससे घर में मौजूद एनर्जी प्रभावित होती है. 

2/5

किसी खाली जमीन पर घर बनाने की योजना बना रहे हैं और वह किसी न किसी कारण से पूरा नहीं हो रहा है तो इसके लिए भी वास्तु के हिसाब से उपाय किए जा सकते हैं. ऐसे जमीन पर पुष्य नक्षत्र में एक अनार का पौधा लगा दें. इससे घर बनाने में आ रही बाधा पूरी हो जाएगी. 

3/5

घर को रेनोवेट करने के लिए तोड़फोड़ करना चाहते हैं तो छत पर एक बड़ा गोल आइना रख दें. आइना रखने से घर में तोड़फोड़ के दौरान जो भी वास्तु दोष उत्पन्न होगा, वह खत्म हो जाता है. इससे आने वाले समय में किसी भी तरह की परेशानी नहीं उठानी पड़ती है. 

4/5

घर में स्वास्तिक चिह्न का होना बेहद शुभ माना जाता है. घर के मुख्य दरवाजे पर हमेशा 9 अंगुली लंबा और 9 अंगुली चौड़ा स्वास्तिक का चिह्न बनाना चाहिए. इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा बाहर जाती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

 

5/5

घर का किचन या रसोईघर काफी महत्वपूर्ण जगह होती है. अगर यह गलत दिशा में बना हुआ है तो वास्तु दोष उत्पन्न होता है. ऐसे में जरूरी है कि किचन में सुबह और शाम के समय आग्नेय कोण में बल्ब जलाकर रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link