Rahu Transit Effect 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर ग्रह निश्चित समय में राशि परिवर्तन करते हैं, जिसे ग्रह गोचर कहा जाता है. शनि सबसे ज्‍यादा समय यानी कि ढाई साल में गोचर करते हैं. वहीं, राहु और केतु ग्रह हमेशा व्रकी चाल में डेढ़ साल में राशि परिवर्तन करते हैं. ज्योतिष शास्त्र राहु को पापी और छाया ग्रह की संज्ञा दी गई है. वह 30 अक्टूबर 2023 को राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. हिंदू पंचांग के अनुसार, राहु 30 अक्टूबर यानी कि सोमवार को दोपहर 1 बजकर 33 मिनट पर मेष राशि से मीन राशि में प्रवेश करेंगे. हालांकि, राहु गोचर का असर सभी राशियों के जातकों पर पड़ेगा, लेकिन इन 4 राशि वालों को राहु के गोचर से तगड़ा लाभ होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिथुन राशि


राहु के गोचर से मिथुन राशि वालों को शुभ परिणामों की प्राप्ति होगी. करियर में तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे, जिससे प्रमोशन और वेतन वृद्धि हो सकती है. इस राशि के कारोबारियों के लिए भी यह गोचर लाभदायक साबित होगा. इनका कारोबार आगे बढ़ेगा और खूब मुनाफा कम सकेंगे.


कन्या राशि


राहु का राशि परिवर्तन कन्या राशि के जातकों के लिए विशेष फलदायी रहेगा. साझेदारी में किया गया हर काम सफल होगा और जमकर धन लाभ होगा. नया कारोबार या कोई भी काम इस दौरान पार्टनरशिप में शुरू करेंगे तो खूब फायदा होगा. दांपत्य जीवन के लिए भी यह समय काफी बेहतरीन रहने वाला है. जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध स्थापित होंगे.


कुंभ राशि


राहु गोचर से इस राशि के जातकों को अचानक खूब सारा पैसा मिल सकता है. अप्रत्‍याशित धन लाभ से जीवन खुशियों से भर जाएगा, जिससे आर्थिक स्थिति होगी. कारोबारियों के लिए यह समय काफी शुभ परिणाम देने वाला रहेगा. इस दौरान कारोबारी खूब मुनाफा कमा सकेंगे.


मीन राशि


राहु मेष राशि से निकलकर मीन राशि में परिवर्तन करेंगे. ऐसे में इस राशि वालों के लिए जबरदस्त धन लाभ के योग बन रहें हैं. निवेश के लिए उत्तम समय है. उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है. करियर में अप्रत्याशित सफलता हाथ लगेगी, जिससे मन प्रफुल्लित हो उठेगा.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)