Rahu Nakshtra Parivartan 2023: वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह समय- समय पर राशि और नक्षत्र परिवर्तन करते हैं. ग्रहों के राशि परिवर्तन और नक्षत्र परिवर्तन का बड़ा असर सभी 12 राशि वाले जातकों पर पड़ता है. इस समय राहु भरिनी नक्षत्र में हैं और अब जल्‍द ही अश्विनी नक्षत्र में प्रवेश करने जा रहे हैं. चूंकि अश्विनी नक्षत्र पर राहु का ही आधिपत्‍य है यानी कि अश्विनी नक्षत्र के स्‍वामी राहु ग्रह ही हैं. लिहाजा राहु का यह नक्षत्र परिवर्तन बेहद शुभ रहेगा. खासतौर पर 3 राशि वालों के लिए राहु का अश्विनी नक्षत्र में प्रवेश बहुत लाभदायी है. आइए जानते हैं कि किन राशि वालों के लिए राहु नक्षत्र परिवर्तन करियर में तरक्‍की और धन लाभ देगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए राहु ग्रह का नक्षत्र परिवर्तन बेहद शुभ साबित हो सकता है. इन जातकों की आय में तगड़ी बढ़ोतरी हो सकती है. आय के नए स्‍त्रोत बनेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. राजनीति में सक्रिय जातकों को बड़ा पद मिल सकता है. प्रशासन से लाभ होगा. जोखिम भरे निवेश से भी लाभ हो सकता है. 


कर्क राशि: राहु ग्रह का नक्षत्र परिवर्तन कर्क राशि वालों के लिए बहुत अच्‍छा रहेगा. इन जातकों को नई नौकरी का प्रस्‍ताव मिलने के प्रबल योग हैं. नौकरी में बदलाव आपको लाभ देगा. प्रमोशन-इंक्रीमेंट हो सकता है. बड़े लोगों से संपर्क बनेंगे. पिता से रिश्‍ते बेहतर होंगे. अचानक धन लाभ होगा. प्रॉपर्टी संबंधित मामले सुलझेंगे. 


कन्या राशि: राहु का नक्षत्र परिवर्तन कन्‍या राशि वालों के लिए अच्‍छा रहेगा. इन जातकों को भूमि-भवन से लाभ हो सकता है. नया घर या प्‍लॉट खरीद सकते हैं. अविवाहित लोगों का रिश्‍ता पक्‍का हो सकता है. विदेश जाने का सपना पूरा हो सकता है. व्‍यापार बढ़ाने के लिए जरूरी मदद मिल सकती है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें