Rahu Transit in Pisces 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु और केतु ग्रह डेढ़ साल में राशि परिवर्तन करते हैं. ये दोनों ग्रह हमेशा वक्री चाल चलते हैं और इन्‍हें मायावी ग्रह माना जाता है. साल 2022 में राहु और केतु ग्रह ने राशि गोचर किया था और अगले साल यानी कि 2023 में भी राहु-केतु राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. राहु गोचर को शनि गोचर की तरह बेहद महत्‍वपूर्ण माना गया है क्‍योंकि इसका जीवन पर बड़ा शुभ-अशुभ असर पड़ता है. इस समय राहु मेष राशि में हैं. ज्योतिषीय गणना के मुताबिक, राहु 30 अक्टूबर 2023 को दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर वक्री चाल चलते हुए मेष राशि से निकल कर मीन राशि में प्रवेश करेंगे. आइए जानते हैं साल 2023 का यह राहु गोचर किन राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहु गोचर 2023 चमकाएगा इन राशि वालों की किस्‍मत


मेष राशि : राहु गोचर इस राशि के जातकों को खूब धन लाभ कराएगा. इनकम में खासी बढ़ोतरी हो सकती है. कुल मिलाकर राहु का गोचर काल आपकी आर्थिक स्थिति को लगातार मजबूत देगा. नौकरी करने वाले और व्‍यापार करने वाले दोनों ही जातकों को लाभ होगा. आपका सम्‍मान बढ़ेगा. 


कर्क राशि : राहु का राशि परिवर्तन कर्क राशि के जातकों को करियर में बड़ी तरक्‍की देगा. उन्‍हें पदोन्‍नति मिल सकती है. कारोबारियों के लिए तो यह समय बहुत लाभदायक रहेगा. नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं. नया घर-गाड़ी खरीदने के प्रबल योग हैं. अटके हुए काम पूरे होंगे. हालांकि इस दौरान धैर्य और समझदारी से काम लें, वरना राहु नुकसान भी करवा सकते हैं. 


मीन राशि: राहु गोचर करके मीन राशि में ही प्रवेश कर रहे हैं और इसका सबसे ज्‍यादा असर इसी राशि के जातकों को होगा. राहु मीन राशि के जातकों को खूब धन-दौलत देंगे. उनकी आय बढ़ेगी, साथ ही अप्रत्‍याशित स्‍त्रोतों से भी पैसा मिलेगा. यह समय निवेश से भी लाभ कराएगा. करियर में बड़ी उपलब्धि हासिल होने के पूरे योग हैं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें