Horoscope Today 29 July 2023, Rashifal, Daily Horoscope: शनिवार को कर्क राशि के जो लोग काफी दिनों से नौकरी की खोज में हैं उनको इस ओर शुभ समाचार प्राप्त होंगे, वही मकर राशि के बड़े व्यापारी फाइनेंस संबंधित कामों को निपटाने पर ध्यान दें, यदि इससे संबंधित कोई काम पेंडिंग है तो उसे प्राथमिकता दें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष - इस राशि (Horoscope 29 July 2023) के जिन लोगों की नई नौकरी है उन्हें किससे कैसे बात करनी है ये सब मिश्रित तरह से कैलकुलेट करके चलना है. फायरी प्लेनेट व्यापारी वर्ग के ग्राहकों और क्लाइंट के साथ मतभेद करा सकते हैं, इसलिए आपको आज के दिन अपने क्रोध और वाणी पर कंट्रोल करना होगा. आज के दिन युवाओं का कॉन्फिडेंस का लेवल बढ़ता हुआ नजर आएगा, ध्यान रहे हतोत्साहित होकर वरिष्ठ व्यक्ति के सामने गलत शब्दों का प्रयोग न करें. जीवनसाथी  की सेहत से जुड़ी बातों को हल्के में कतई न लें, क्योंकि उनके स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है. दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहना होगा, फिर चाहे वह किचन में काम करने वाली महिलाएं हो या वाहन चलाने वाले आदमी. सुरक्षा आपके हाथ में है.


वृष - वृष राशि (Rashifal 29 July 2023) के प्रशासनिक स्तर पर कार्यरत लोगों को अपनी छवि को मजबूत करने वाले कार्यों पर फोकस करना चाहिए, इस श्रेणी में उन लोगों को प्राथमिकता दें जिन्हें आपके सहयोग की जरूरत है. आज के दिन व्यापारी वर्ग को शाम तक अच्छा मुनाफा होने की प्रबल संभावना है, यदि मुनाफा अच्छा कमाया  है तो उसका कुछ अंश जरूरतमंद की मदद में भी खर्च करें. मित्रों से महत्वपूर्ण बात करने के लिए दिन उपयुक्त है, आज के दिन बात करने पर आपकी बातों को समझा जाएगा. घर के अति निकट कूड़ा या गंदा पानी सड़ रहा है तो उसको हटवाने की व्यवस्था बनाएं. सेहत सामान्य रहेगी, लेकिन फिर भी अपने आस पास गंदगी जमा न होने दें, अन्यथा सेहत में गिरावट आ सकती है.


मिथुन - इस राशि (Horoscope 29 July 2023) के लोगों के कार्यस्थल पर आज के दिन सहयोगात्मक व सकारात्मक वातावरण रहने वाला है. जिन व्यापारियों की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है उन्हें प्रयास करते रहना चाहिए, आपके छोटे प्रयास भी फायदेमंद और काम के लिहाज से लाभदायक होंगे. युवा वर्ग खुद को भावनात्मक रूप से कमजोर महसूस कर सकते हैं ऐसे में छोटी-छोटी बातों पर ज्यादा चिंतित न हो. जीवनसाथी की बातों को अनसुना न करें उनकी सलाह आपके लिये हितकर साबित हो सकती है. सेहत में आई फ्लू को लेकर सचेत रहें, घर से बाहर जाए तो चश्मा जरूर पहने साथ ही कोई अच्छा आई ड्रॉप भी यूज करते है.


कर्क - कर्क राशि (Rashifal 29 July 2023) के जो लोग काफी दिनों से नौकरी की खोज में हैं उनको इस ओर शुभ समाचार की प्राप्त होगी. व्यापारी वर्ग की बात करें तो जिनका व्यापार बंद होने की कगार पर है उनको कोई पक्का माध्यम मिल सकता है जिसके जरिए आप की आय बनी रहे. युवा वर्ग अपनी योग्यता और प्रतिभा का आकलन करके सही करियर क्षेत्र का का चुनाव करें, जिसमें मेहनत का उचित फल मिल सके. क्रोध जीवन में बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है, इसलिए छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करना ठीक नहीं है. सेहत में आवश्यकता से अधिक आराम शारीरिक और मानसिक स्थितियों के लिए ठीक नहीं, फिजिकली वर्कआउट पर ध्यान दें.


सिंह - इस राशि (Horoscope 29 July 2023) के नौकरीपेशा लोगों का बेहतरीन मैनेजमेंट ऑफिशियल मुश्किलों से बाहर निकालने में मदद करेगा. व्यापारी वर्ग कर्मचारियों के कार्य पर पैनी निगाह रखें, कहीं ऐसा न हो ध्यान न देने पर वह आलसी हो जाए. युवाओं के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, तो वहीं दूसरी ओर मनोदशा में भी सकारात्मक बदलाव भी देखने को मिलेगा. फायरी प्लेनेट की दशा के चलते दांपत्य जीवन में कुछ मनमुटाव की आशंका है, इसलिए एक दूसरे के बीच गलतफहमियों को जगह न दें. हेल्थ में ज्वाइंट के पेन से जूझ रहें, लोग डॉक्टर की सलाह से फिजियोथेरेपी का सहारा ले सकते हैं. 


कन्या - कन्या राशि (Rashifal 29 July 2023) के लोगों पर कर्मक्षेत्र में कार्यों का दबाव रहने वाला है, जिसे लेकर परेशान न हो मेहनत करते रहे कार्यभार स्वत: ही कम हो जाएगा. जो लोग साझेदारी में व्यापार करते हैं तो उनके लिए दिन लाभ लेकर आने वाला है. विद्यार्थी वर्ग अपने कोर्स को कंपलीट करके रखें अन्यथा परीक्षा के समय दिक्कत हो सकती है. बेवजह बाहर घूमने के बजाय अब काम के बाद का समय घरवालों के साथ व्यतीत करें, इससे आपके अपनों के साथ संबंध मधुर होंगे. अधिक खट्टी व ठंडी चीजों के सेवन से बचें गले में खराश व दर्द जैसी समस्या होने की आशंका है. 


तुला - इस राशि (Horoscope 29 July 2023) के लोगों के ऑफिस में जो भी आपके सहकर्मी हैं उनके साथ अहंकार का टकराव करने से बचें. कपड़ा व्यापारियों को मंदी का सामना करना पड़ सकता है, मंदी कुछ ही समय की है इसे लेकर परेशान न हो फेस्टिवल सीजन आते ही आपको अपेक्षित मुनाफा भी होगा. युवाओं को पॉजिटिव लोगों की संगत में रहने का प्रयास करना चाहिए उनकी संगत आपके भीतर की नकारात्मकता से छुटकारा दिलाने में मदद करेगी. सेहत में मानसिक चिंता को दूर रखें अन्यथा यह डिप्रेशन में बदल सकता है और आपका स्वास्थ्य अधिक खराब हो सकता है. 


वृश्चिक - वृश्चिक राशि (Rashifal 29 July 2023) के लोग महत्वपूर्ण योजनाओं पर अपना ध्यान केंद्रित करें, मन को इधर-उधर भटकने से बचाना होगा. व्यापारी वर्ग क्लाइंट और कस्टमर को लुभाने के लिए नई योजनाएं बनाएं, युवा वर्ग पुरानी बातों को याद करके मन उदास करने से अच्छा होगा कि प्रसन्नता भरी बातों के साथ दिन व्यतीत करे. घर के मंदिर की साफ सफाई और उसके साज सज्जा की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए, भगवान की सेवा से आपके सारे विघ्न दूर होंगे. सेहत में आपकी प्रतिरोधक क्षमता कमजोर है, इसलिए खानपान को लेकर गंभीरता दिखाएं और पौष्टिक आहारों का सेवन करें. 


धनु - इस राशि (Horoscope 29 July 2023) के लोगों को कार्यों में सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहने वाला है, तो वहीं दूसरी ओर कर्मक्षेत्र में कुछ जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा. बड़े व्यापारियों को पूंजी निवेश बहुत सोच समझ कर करना होगा क्योंकि निवेश पर लाभ की गुंजाइश बहुत कम है. जिन लोगों का लक्ष्य सरकारी नौकरी है उन्हें इसे हासिल करने के लिए जमकर मेहनत करनी होगी, इस समय ग्रहों की स्थिति पूरा सपोर्ट कर रही है इसलिए पढ़ाई में कोई कमी न रखें. क्रोध में आकर कदम उठाने से पहले विचार अवश्य कर लें अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. स्वास्थ्य के लिहाज से आप शराब या नशे का अधिक सेवन करते हैं तो सचेत हो जाएं, क्योंकि लीवर से संबंधित बीमारी होने की आशंका है. 


मकर - मकर राशि (Rashifal 29 July 2023) के लोगों के मन में वास्तव में जो है नहीं उसको लेकर दिमाग में कई सवाल उठ सकते हैं इसे लेकर आप काफी परेशान भी रहेंगे. वर्तमान समय में बड़े व्यापारी फाइनेंस संबंधित कामों को निपटाने पर ध्यान दें, यदि इससे संबंधित कोई काम पेंडिंग है तो उसे प्राथमिकता दें. युवा वर्ग आज के दिन दिल से ज्यादा दिमाग का प्रयोग करें, और इसी आधार पर निर्णय लें. संतान की शिक्षा और करियर को लेकर चिंतित हो सकते हैं, कुछ बातें समय पर छोड़ देनी चाहिए और उनको लेकर ज्यादा परेशान नहीं होना चाहिए. जिन लोगों को शुगर या ब्लड प्रेशर की समस्या है आज अचानक से उनके स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. 


कुंभ - इस राशि (Horoscope 29 July 2023) के लोगों को यदि प्रेजेंटेशन देने का अवसर मिला है तो प्रेजेंटेशन देने से पहले किसी अनुभवी से एक बार अवश्य डिस्कस लें. आज के दिन उधार लेने से पूर्व उसे चुकाने की योजना व्यापारियों को पहले से ही तैयार कर लेना चाहिए. पुराने मित्रों से मुलाकात का योग बनेगा, उनके साथ बिताया वक्त आनंदित करने वाला होगा. यदि आज आपका जन्मदिन है तो परिवार की ओर से सुख-सुविधाओं से संबंधित उपहार मिलने की संभावना है. सेहत की बात करें तो अनिद्रा का शिकार होने से बचे अन्यथा सिर दर्द के साथ अन्य कई बीमारियां घेर सकती हैं.


मीन - मीन राशि (Rashifal 29 July 2023) के लोग ऑफिशियल डाटा सिक्योरिटी पर ध्यान दें अन्यथा आपके महत्वपूर्ण दस्तावेज एवं फाइल मिस-प्लेस होने की आशंका है. ऑटोमोबाइल का काम करने वाले लोग पैसे का लेनदेन सोच समझ कर करें, नुकसान हो सकता है. जो लोग नई टेक्नोलॉजी कंप्यूटर कोर्स आदि सीखने की प्लानिंग कर रहे थे, वह आज से श्री गणेश कर सकते हैं. किराये के घर में रहने वाले लोग घर बदलने का विचार कर रहे हैं तो अभी कुछ दिनों का इंतजार उन्हें और करना चाहिए. सेहत में यदि कई दिनों से आप बीमार चल रहें हैं तो इस ओर कोई लापरवाही न बरतें. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)