Holi 2023 Par Shani Guru Ka Shubh Sanyog: हर साल फाल्गुन मास की पूर्णिमा पर होलिका दहन किया जाता है और अगले दिन होली खेली जाती है. इस साल 7 मार्च 2023 को होलिका दहन किया जाएगा और 8 मार्च को होली का पर्व मनाया जाएगा. ज्‍योतिष के अनुसार इन दोनों ही दिन ग्रहों की स्थितियां विशेष रहेंगी, जो कि अद्भुत संयोग बनाएंगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनि-सूर्य और बुध बनाएंगे त्रिग्रही योग


इस समय शनि की राशि कुंभ में शनि-सूर्य और बुध की युति बन रही है. इन 3 ग्रहों की युति से त्रिग्रही योग बन रहा है. ऐसा संयोग 30 साल बाद बना है. इससे पहले 1993 में होलिका दहन के मौके पर ये तीनों ग्रह कुंभ राशि में थे. इसके अलावा गुरु स्‍वराशि मीन में हैं, जो कि 12 साल बाद हो रहा है. इससे पहले होली के मौके पर साल 2011 में गुरु अपनी ही राशि मीन में मौजूद थे. इस तरह ग्रहों की ये शुभ और अद्भुत स्थिति दुर्लभ योग बना रही है, जिसका बड़ा असर सभी 12 राशि वालों पर होगा. 


इतना ही नहीं कुंभ राशि में सूर्य और बुध की युति बुधादित्‍य राजयोग बना रही है. ज्‍योतिष में बुधादित्‍य राजयोग को बहुत शुभ माना गया है. यह योग इस बार वृषभ, शुक्र और कुंभ राशि वालों को शुभ फल देगा. 


वहीं शुक्र का भी रहेगा बड़ा प्रभाव 


इतना ही नहीं धन-विलासिता, प्रेम-रोमांस के दाता ग्रह शुक्र वर्तमान में गुरु के साथ मीन राशि में मौजूद हैं. गुरु भाग्‍य वृद्धि कराने वाले ग्रह हैं. इन 2 शुभ ग्रहों का अपनी उच्‍च राशि मीन में होना लोगों के जीवन में सुख-समृद्धि और प्‍यार बढ़ाएगा. शुक्र का मीन राशि में गुरु के साथ युति करना विशेष तौर पर वृषभ और तुला राशि वालों को शुभ फल देगा. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें