Shani Gochar in Kumbh 2023: ज्योतिष के अनुसार जीवन पर सबसे ज्यादा असर जिन ग्रहों का होता है. उनमें से एक हैं शनि. शनि ग्रह सबसे ज्यादा समय तक एक ही स्थिति में रहते हैं और कर्मों के अनुसार फल देते हैं. इसीलिए ज्‍योतिष शास्त्र में शनि ग्रह की स्थिति को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. साल 2023 की शुरुआत में ही शनि गोचर होने जा रहा है. 30 साल बाद शनि राशि परिवर्तन करके अपनी राशि कुंभ में प्रवेश करेंगे. शनि का गोचर 17 जनवरी 2023 को होने जा रहा है. शनि का यह राशि परिवर्तन कुछ राशियों पर से साढ़ेसाती और ढैय्या हटाएगा. वहीं कुछ राशियों पर साढ़ेसाती और ढैय्या शुरू होगी. आइए जानते हैं कि शनि गोचर किन राशि वालों के लिए बेहद शुभ फल देगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि: शनि गोचर मेष राशि वालों के लिए बेहद लाभदायी रहेगा. करियर में बड़ी सफलता हासिल हो सकती है. धन लाभ हो सकता है. संपत्ति से लाभ होने के योग बनेंगे. व्यापारियों का मुनाफा बढ़ेगा. कुल मिलाकर विभिन्न तरीकों से धन प्राप्ति के योग बनेंगे. 


वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के लिए शनि गोचर किस्मत खोलने वाला साबित होगा. जातकों को हर काम में सफलता मिलने लगेगी. अब तक जो काम रूके हुए थे या जो बाधाएं थीं. वह सब समाप्त होंगी. जीवन में प्यार, पैसा और उन्नति के रास्ते खुलेंगे. 


धनु राशि: धनु राशि वालों के लिए शनि गोचर साढ़ेसाती से मुक्ति दिलाएगा. जिससे लंबे समय से चल रहे तनाव, समस्याओं से निजात मिलेगी. कामों में सफलता मिलेगी. पुरानी बीमारी से राहत मिलेगी. मानसिक कष्‍ट दूर होंगे. 


कुंभ राशि: शनि गोचर कुंभ राशि वालों को भी बड़ा लाभ दे सकता है. आपको नई नौकरी मिल सकती है. बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. व्यापार करने वालों को बड़ा ऑर्डर मिल सकता है. जीवन में खुशहाली रहेगी. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें