Shash Mahapurursh Rajyog Benefits: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 17 जनवरी को शनि देव ने अपनी ही स्वराशि कुंभ में प्रवेश कर लिया है. बता दें कि कुंभ शनि की मूल त्रिकोण राशि है. और इस राशि में शनि के गोचर करने से शश महापुरुष राजयोग का निर्माण हो रहा है. इस योग को ज्योतिष शास्त्र में बहुत ही शुभ और फलदायी माना गया है. सभी जातकों के जीवन पर इसका प्रभाव देखने को मिलेगा. लेकिन इन 3 राशि के जातकों के जीवन पर खास प्रभाव देखा जा सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुंभ राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शश महापुरुष राजयोग कुंभ राशि के जातकों के लिए शुभ साबित होगा. बता दें कि शनि देव इस राशि की गोचर कुंडली के लग्न भाव में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में इन जातकों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी और समाज में मान-सम्मान मिलेगा. राजनीति से जुड़े लोगों को भी किसी पद की प्राप्ति हो सकती है.  विवाह योग्य जातकों के लिए भी ये समय शुभ साबित होगा. इस दौरान रिश्ते आ सकते हैं. प्रोफेशनल लाइफ में तरक्की के कई अवसर मिलेंगे. 


मेष राशि 


बता दें कि शश महापुरुष राजयोग मेष राशि के जातकों के लिए आर्थिक रूप से लाभदायी रहेगा. शनि ने इन राशि के जातकों की इनकम भाव में संचरण किया है. ऐसे में पुराने निवेश से लाभ होने की संभावना है. साथ ही, इस दौरान कई अन्य  आर्थिक लाभ हो सकते हैं. एक्सपोर्ट और इंपोर्ट के व्यापार से जुड़े लोगों को इस समय अच्छा धनलाभ हो सकता है. शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में भी खूब मुनाफा होने की संभावना है. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को कोई पद या कोई अन्य नौकरी मिलने की संभावना है. 


धनु राशि 


शनि गोचर से धनु राशि वालों को विशेष लाभ होगा. बता दें कि धनु राशि के जातकों को साढ़े साती से मुक्ति मिल गई है. साथ ही, शनि इस राशि की गोचर कुंडली के तीसरे भाव में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में धनु राशि के जातकों को साहस और पराक्रम में वृद्धि हो सकती है. वहीं, टूर एंड ट्रैवल्स, लोहा या विदेशों से संबंधित व्यापार करने वालों को भी लाभ होने के आसार हैं. कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों जैसे सिंगर, आर्टिस्ट आदि के लिए भी ये समय अनुकूल है.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)