Saturn Transit in Aquarius 2023 effect: दंड और न्याय के स्वामी शनि देव साल 2023 की शुरुआत से ही कुछ राशि वालों के जीवन में खासी उथल-पुथल मचाने जा रहे हैं. दरअसल, 17 जनवरी 2023 को शनि ग्रह मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. शनि का गोचर होते ही कुछ राशियों पर शनि की साढ़े साती-ढैय्या शुरू हो जाएगी और कुछ राशियों पर से शनि की साढ़े साती - ढैय्या का साया हट जाएगा. इससे इन सभी राशि वाले जातकों के जीवन में खासे बदलाव आएंगे. आइए जानते हैं शनि गोचर का किन राशियों पर क्‍या असर होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनि गोचर का इन राशियों पर होगा सबसे ज्‍यादा असर 


मिथुन: ज्योतिष शास्‍त्र के अनुसार 17 जनवरी 2023 को शनि गोचर होते ही मिथुन राशि वाले जातकों को शनि की ढैय्या से मुक्ति मिल जाएगी. इससे इन जातकों के बिगड़े काम बनने लगेंगे और शनि के कारण मिल रहे कष्‍ट दूर होंगे. 


तुला: 17 जनवरी 2023 से तुला राशि वालों को भी ढैय्या से मुक्ति मिल जाएगी. इन जातकों को पुरानी बीमारियों से राहत मिलेगी. तरक्‍की मिलेगी, आय बढ़ेगी. 


धनु: 17 जनवरी 2023 को शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही धनु राशि वालों को साढ़ेसाती से मुक्ति मिल जाएगी. धनु राशि पर साढ़े साती का आखिरी चरण चल रहा है. जाते हुए शनि बड़ी राहत देकर जाएंगे. 


कुंभ: शनि साल 2023 की शुरुआत में कुंभ राशि में ही प्रवेश कर रहे हैं. इससे इस राशि पर शनि की साढ़े साती का दूसरा चरण शुरू होगा. जो कि बेहद कष्‍टकारी रहेगा. शारीरिक, मानसिक समस्‍याएं हो सकती हैं. धन हानि हो सकती है. 


मीन: मीन राशि पर भी साढ़े साती का साया रहेगा. इस राशि पर 17 अप्रैल 2030 तक साढ़े साती रहेगी. हालांकि साढ़े साती का पहला चरण रहने से ज्‍यादा कष्‍ट नहीं रहेंगे. 


मकर: ज्योतिषीय गणना के अनुसार 2023 से मकर राशि पर भी साढ़े साती रहेगी. इस राशि पर 29 मार्च 2025 तक साढ़े साती चलेगी.


साढ़े साती और ढैय्या के उपाय


साढ़े साती या ढैय्या के अशुभ असर से बचने के लिए शनि देव को प्रसन्‍न करने के उपाय करें. इसके लिए शनि का दान, शनि के मंत्रों का जाप, शनि चालीसा का पाठ करना बहुत लाभ देगा. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें