Shani Vakri 2023 Effects: 17 जून से शनि की चाल वक्री हो चुकी है और 4 नवंबर को दोपहर 12:30 बजे तक इसी तरह से रहेंगे. शनि महाराज करीब 140 दिनों में विभिन्न राशियों के लोगों को करियर में क्या देने वाले हैं और किस तरह सावधान कर रहे हैं, आइए इन बातों को समझें. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष


मेष लग्न और राशि वालों को धैर्य के साथ काम करते हुए कठोर मेहनत करनी होगी, तभी प्रमोशन की संभावना बनेगी. कार्य में पेंडेंसी करना ठीक नहीं, हो सकता है बॉस आपके कार्य का अपडेट मांग लें. ऑफिस में अपने खिलाफ होने वाली साजिशों से बचना होगा. बॉस के पास लोग गलत फीडिंग न कर सकें, इसलिए अपने काम को परफेक्ट रखिए और अपने अधिकारियों के साथ संवाद बनाए रखिए. मेष राशि के जो लोग वर्तमान स्थान पर प्रोग्रेस न होने से नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं, उन्हें नई नौकरी का ऑफर आ सकता है.


वृष


वृष राशि वालों का प्रोफेशनल नेटवर्क बढ़ेगा. अगर बहुत दिनों से अपने करियर को और अच्छा करने के लिए कुछ प्लान कर रहे थे तो अब उस प्लान को एक्टिवेट कर देने का समय आ गया है. वृष का अर्थ है बैल. जिन लोगों ने अभी तक बैल की तरह खूब मेहनत की है, लेकिन परिणाम अभी तक नहीं मिला है. उनको अब शनि देव ब्याज समेत फल देंगे, लेकिन कठोर तपस्या करते रहें, परिणाम अच्छे प्राप्त होने वाले हैं. ऑफिस में कौन अपना है, कौन पराया है, कौन पीठ पीछे फीडबैक खराब कर रहा है और किन लोगों को आपकी उन्नति से ईर्ष्या हो रही है, वक्री शनि इन छिपी हुई चीजों को निकाल कर बाहर कर देंगे. बहुत अधिक इमोशनल होकर कार्य करने में आपको हानि हो सकती है. कार्य धीमे करने की आदत है तो उसे बदल दें और फुल एक्टिव होकर कार्य पूर्ण करें. ऑफिस में प्रमोशन न होने या परिश्रम का फल न मिले तो भी अपने बॉस के खिलाफ कोई टिप्पणी न करें. हो सकता है कि शनि देव आपके धैर्य की परीक्षा ले रहे हों. उनकी परीक्षा में पास होते ही बड़ा परिणाम मिलेगा. इस बात का भी ध्यान रहे कि एक गलती दूसरी बार न करें, नहीं तो आपकी इमेज खराब होगी.


मिथुन


मिथुन राशि वालों को भाग्य के भरोसे हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठना है. किसी भी प्रकार से आलस्य को हावी नहीं होने देना चाहिए, क्योंकि अब जो शनि वक्री हुए हैं, वह आपके परिश्रम को देखकर फल देने वाले हैं. जो लोग अपने ऑफिस में कॉन्फिडेंशियल डॉक्यूमेंट अपने पास रखते हैं, उनको सुरक्षा बढ़ा देनी चाहिए. महत्वपूर्ण कागजात, फाइल, हार्ड डिस्क, पेन ड्राइव एवं कंप्यूटर आदि सभी प्रकार से डाटा सिक्योरिटी पर फोकस करना होगा.