Shanidev Grace and Punishment: शनिदेव को न्याय को देवता माना जाता है. वह इंसान को उसके कर्मों के हिसाब से फल देते हैं. शनिदेव प्रसन्न हो तो उनकी कृपा से इंसान रंक से राजा भी बन जाता है. उसको जिंदगी में सुख-संपत्ति, वैभव और एश्वर्य सब प्राप्त होता है. वहीं, जब नकारात्मक दृष्टि पड़ती है तो इंसान अर्श से फर्श पर आ गिरता है. इंसान को काफी कष्ट भोगना पड़ता है.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हर कार्य में सफलता


शनिदेव की कृपा दृष्टि होने पर इंसान को हर कार्य में सफलता मिलती है. वह अपने भक्तों को यश, धन, पद और सम्मान का लाभ कराते हैं. वहीं, कुंडली में शनि के अशुभ स्थिति होने पर इंसान को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है.


घटनाओं से लगाएं पता


शनिदेव की इंसान को कृपा मिल रही है या उनके कोप का भाजन बनना पड़ रहा है, अक्सर इंसानों को यह पता नहीं होता है. ऐसे में शनिदेव के संकेतों का लाइफ में घट रही घटनाओं के माध्यम से पता लगाया जा सकता है.


शनिदेव की कृपा


शनिदेव अगर किसी इंसान पर कृपा दृष्टि बरसाते हैं तो ऐसे लोगों को समाज में खूब मान-सम्मान मिलता है. ऐसे इंसान बड़ी दुर्घटना होने पर भी किसी ना किसी तरह बच जाते हैं. शनिदेव मेहरबान हो तो व्यक्ति की सेहत हमेशा अच्छी रहती हैं. धन लाभ होने लगता है. नौकरी, कारोबार में तरक्की होती है. मंदिर से जूते-चप्पल चोरी होना भी शनिदेव का शुभ संकेत माना जाता है.


शनिदेव की नकारात्मक दृष्टि


वहीं, अगर किसी इंसान पर शनिदेव की कृपा दृष्टि नहीं है तो ऐसे इंसानों की सेहत हमेशा खराब रहती है. कई जतन करने के बावजूद भी परेशानियों से निजात नहीं मिलती. धन हानि होती है. मेहनत करने के बाद भी पैसा नहीं बचता और तरक्की के सभी रास्ते बंद होने लगते हैं. 


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)