Shukra Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष के अनुसार ग्रहों के गोचर से कई तरह के शुभ राजयोगों का निर्माण होता है, जो कि कई राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से लाभदायी होता है. ऐसे ही शुक्र फरवरी में मीन राशि में प्रवेश करेंगे, जिससे मालव्य राजयोग का निर्माण होगा. इस योग का काफी शुभ माना जाता है. ज्योतिषीयों के अनुसार मालव्य राजयोग सुख-सुविधा, धन-ऐश्वर्या आदि बढ़ाने का  कारक माना जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शुक्र के गोचर से जब इस राजयोग का निर्माण होगा, तो इससे व्यक्ति को हर कार्य में सफलता हासिल होगी. बता दें कि ये योग बनने पर शारीरिक, तर्क, पराक्रम और साहस आदि में बढ़ोतरी होती है. ऐसे जानते हैं 15 फरवरी को बनने वाले राजयोग से किन राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा. 


2023 में इस दिन बनेगा मालव्य राजयोग


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल 2023 में 15 फरवरी को शुक्र ग्रह मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ये गोचर रात 8 बजकर 12 मिनट पर होगा. इसी दौरान इस योग का निर्माण होगा. 


मालव्य राजयोग क्या होता है


ज्योतिष गणना के अनुसार पंचमहापुरुष राजयोग में से एक राजयोग मालव्य राजयोग भी है. इस योग का निर्माण शुक्र के केंद्र के कारण होता है. शुक्र अगर किसी जातक की कुंडली में लग्न और चंद्रमा से 1,4,7 और 10 वें घर में वृषभ, तुला या फिर मीन में स्थित हो तो इस राजयोग का निर्माण होता है. 


बता दें कि साल 2023 में शुक्र तीन बार मालव्य राजयोग बनाएंगे. पहला मालव्य राजयोग 15 फरवरी मीन में प्रवेश से, दूसरा 6 अप्रैल वृषभ राशि में प्रवेश करने से और तीसरा 29 नवंबर तुला राशि में प्रवेश करने से बनेगा. 


इन राशि वालों को मिलेगा जबरदस्त लाभ 


15 फरवरी को शुक्र के मीन में प्रवेश करते ही मालव्य राजयोग बनेगा. इस दौरान मिथुन, धनु, मीन राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा. इन्हें अचानक से धन लाभ होगा. कहीं से रुका हुआ पैसा वापस आ जाएगा. साथ ही, व्यक्ति को नौकरी में पदोन्नति मिलेगी और व्यापार में भी इस दौरान खूब मुनाफा कमाएंगे. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)