Shukra ka Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष में ग्रहों के गोचर का मानव जीवन पर व्यापक असर पड़ता है. कुंडली में ग्रहों की स्थिति ही इंसान के जीवन में प्रभाव डालती है. ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को शुभ ग्रह माना जाता है. वह धन, वैभव, ऐश्वर्य, भोग, विलास के कारक ग्रह हैं. शुक्र जब भी गोचर करते हैं तो इंसान के इन कारकों पर विशेष असर छोड़ते हैं. शुक्र एक राशि से दूसरी राशि में जाने के लिए महज 25 दिन का समय लेते हैं. वह अभी कर्क राशि में गोचर कर रहे हैं, लेकिन 2 अक्टूबर को सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. उनके राशि परिर्वनत करने के साथ ही इन 3 राशियों के जीवन में भी सकारात्मक परिवर्तन आना शुरू हो जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तुला राशि


शुक्र तुला राशि के स्वामी माने जाते हैं. ऐसे में शुक्र का गोचर तुला राशि वालों के लिए शुभ रहता है. शुक्र के सिंह राशि में जाने से इस राशि के जातकों को चौतरफा लाभ प्राप्त होंगे. आमदनी के नये स्रोत मिलेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगेगी. कारोबारियों के लिए भी अनुकूल समय रहेगा.


वृष राशि


शुक्र का ये राशि परिवर्तन वृष राशि वालों के लिए सकारात्मक परिणाम प्रदान करने वाला रहेगा. इस दौरान इस राशि के जातकों के भौतिक सुख-सुविधाओं के साधनों में बढ़ोतरी होगी. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन का लाभ मिलेगा.


सिंह राशि


शुक्र देव सिंह राशि में प्रवेश कर उनको मनचाहे फल प्रदान करेंगे. इस दौरान करियर में तरक्की होगी और आय में बढ़ोतरी होगी. जो काम अभी तक रुके हुए थे, वह दोबारा से बनने शुरू हो जाएंगे. अविवाहित लोंगो को खुशखबरी मिल सकती है, उनका रिश्ता पक्का हो सकता है.


Vastu Tips: घर में ये तस्वीर लगाने से दौड़ने लगती है किस्मत, रुके कार्य में आती है प्रगति; मिलती है सफलता
Horoscope Today: आज इन राशि वालों को मिलेगी खुशखबरी, नौकरी में तरक्की के बन रहे हैं योग