Simian Line On Palm: हस्‍तरेखा शास्‍त्र में कुछ ऐसी रेखाओं के बारे में बताया गया है, जो बेहद शुभ होती हैं. हालांकि ये रेखाएं विरले ही लोगों के हाथ में होती हैं. ये रेखाएं इन लोगों को ना केवल बेहद अमीर बनाती हैं बल्कि उन्‍हें बेहद खास भी बनाती हैं. ऐसी ही एक रेखा है, 'सीमियन लाइन'. सीमियन लाइन बहुत कम ही लोगों के हाथ में होती है और जिन लोगों के हाथ में होती है वे शानदार जिंदगी पाते हैं. 


हथेली में यहां होती है 'सीमियन लाइन' 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुछ लोगों के हाथ में हृदय रेखा और मस्तिष्‍ट रेखा टकराती हुई गुजरती हैं. यहीं सीमियन लाइन बनती है. सीमियन लाइन का हाथ में होना व्‍यक्ति को बेहद मजबूत मानसिक शक्ति वाला और साथ में भावुक भी बनाता है. ऐसे लोग बुद्धिमान और समझदार होते हैं. वे तेजी से निर्णय लेने वाले और आत्‍मविश्‍वास से भरे होते हैं. साथ ही वे बेहद नरम दिल वाले भी होते हैं. 


बनते हैं बेहद अमीर 


जिन लोगों के हाथ में सीमियन लाइन होती है, वे बेहद अमीर होते हैं. इन लोगों के पास खूब पैसा रहता है. वे ऐशोआराम की जिंदगी बिताते हैं. साथ ही ऐसे जातक अच्‍छे प्रेमी और पति भी साबित होते हैं. हालांकि महिलाओं के हाथ में इस रेखा का होना उन्‍हें चुनौतीपूर्ण जीवन देता है. इसलिए महिलाओं के हाथ में इस रेखा का होना अच्‍छा नहीं माना जाता है. 


वहीं जिन लोगों के दोनों हाथों में सीमियन लाइन हो, वे और भी दुर्लभ होते हैं. ये लोग कोई मौका हाथ से नहीं जाने देते हैं और बहुत तेजी से सफलता पाते हैं. हालांकि वे सामाजिक नियमों को लेकर लापरवाह भी हो जाते हैं और अजीब या अनैतिक काम कर बैठते हैं.  


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर