Somwar ko Saanp Dikhne ka Arth: सनातन धर्म में सप्ताह का प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. सप्ताह का पहला कार्यदिवस यानी सोमवार दुनिया के सृजनकर्ता और देवों के देव महादेव को समर्पित माना गया है. उनके गले का आभूषण नाग देवता हैं और सिर का ताज चांद हैं. कहते हैं कि अगर सोमवार को किसी जातक को नाग देवता कुछ खास अवस्थाओं में दिख जाएं तो समझ जाएं कि उनका भाग्य अब हिलोरे मारने वाला है. आज हम आपको बताते हैं कि सोमवार को सांप दिखने के क्या संकेत होते हैं और वे कैसे आपका भाग्योदय कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोमवार को सांप दिखने के अर्थ (Somwar ko Saanp Dikhne ka Arth)


शिव मंदिर में सांप का दिखना 


ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सोमवार (Somwar ke Upay) को शिव मंदिर के अंदर या आसपास सांप का दिखना शुभ माना जाता है. अगर आपको भी सोमवार को इस तरह का नजारा दिख जाए तो घबराएं नहीं बल्कि इसे शुभ संकेत मानें. इसका मतलब होता है कि आपके जीवन के समस्त कष्ट अब दूर होने वाले हैं. साथ ही आपको खूब सारी धन-समृद्धि मिलने वाली है. 


रास्ते में सांप का दिखना 


सोमवार को कहीं जाते वक्त रास्ते में सांप का दिखना (Somwar ko Saanp Dikhne ka Arth) अच्छा संकेत माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है. ऐसा नजारा दिखने पर आपको निकट भविष्य में इंक्रीमेंट के साथ प्रमोशन भी मिल सकता है. साथ ही घर में धन का प्रवाह बढ़ सकता है. आप जॉब छोड़कर अपना बिजनेस भी शुरू कर सकते हैं. 


काले सांप का नजर आना 


सोमवार को काले सांप का नजर आना (Somwar ko Saanp Dikhne ka Arth) अत्यंत शुभ माना गया है. यह इस बात का संकेत होता है कि आपके बुरे दिन अब बीतने वाले हैं. साथ ही आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होने वाला है. इस तरह का सांप दिखने का अर्थ यह भी होता है कि अगर आप पर किसी ने जादू टोना करवा रखा है तो आपको उससे छुटकारा मिलने जा रहा है. 


सोमवार को सांप की केंचुली दिखना


सोमवार को केंचुली का दिखना (Somwar ko Saanp Dikhne ka Arth) बहुत शुभ माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि आपके जीवन में छाया अंधेरा अब दूर होने वाला है. भगवान के आशीर्वाद से आपके भाग्य के रास्ते खुलेंगे और जीवन में धन-समृद्धि का रास्ता खुलेगा. आपको कहीं नई जगह निवेश कर सकते हैं. घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम भी हो सकता है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)