Sun Eclipse 2023 effects on Zodiac signs in hindi: साल 2023 का पहला सूर्य ग्रहण 10 अप्रैल 2023 को लगेगा. इस समय सूर्य मेष राशि में रहेंगे और सभी राशि वालों के जीवन पर अहम असर डालेंगे. भारत में सूर्य ग्रहण 2023 की शुरुआत 10 अप्रैल की सुबह 07:05 बजे से शुरू होकर दोपहर 12:29 बजे तक रहेगा. हालांकि यह आंशिक सूर्य ग्रहण होगा और भारत यह भारत में नजर नहीं आएगा लेकिन इसका असर सभी 12 राशि वाले जातकों पर होगा. वहीं कुछ राशि वालों के लिए तो यह सूर्य ग्रहण बेहद शुभ साबित होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कब लगता है सूर्य ग्रहण? 


जब चंद्रमा पृथ्वी और सूर्य के बीच में आ जाता है, तब सूर्य ग्रहण होता है. चंद्रमा के बीच में आने से सूर्य की दृष्टि पूरी तरह या आंशिक रूप से अवरुद्ध हो जाती है. इससे सूर्य छिप जाता है. सूर्य ग्रहण धर्म-ज्‍योतिष ही नहीं बल्कि महत्‍वपूर्ण खगोलीय घटना है और जब भी सूर्य ग्रहण-चंद्र ग्रहण होते हैं, दुनिया में करोड़ों लोग इसे देखते हैं. 


इन राशि वालों के लिए शुभ है अप्रैल 2023 का सूर्य ग्रहण


वृषभ राशि : वृषभ राशि वालों के लिए साल 2023 का पहला सूर्य ग्रहण बहुत शुभ रहेगा. इन जातकों के करियर में जमकर लाभ होगा. किसी बड़ी कंपनी में ऊंचा पद पाएंगे. सैलरी में बढ़ोतरी होगी. व्‍यापार के लिए भी समय अच्‍छा है. 


मिथुन राशि : मिथुन राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण सकारात्मक असर देगा. इन जातकों को अचानक कहीं से पैसा मिल सकता है. करियर के लिए भी समय अच्‍छा है. कारोबारियों का कारोबार तेजी से बढ़ेगा.  


धनु राशि : धनु राशि के जातकों के लिए यह सूर्य ग्रहण भाग्‍योदय करवाने वाला साबित हो सकता है. हर काम में किस्‍मत का साथ मिलेगा. एक के बाद एक सफलता मिलेगी. परिवार में खुशहाली रहेगी. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें