Surya Gochar 2023: अंतरिक्ष में विभिन्न राशियों में विचरण करते हुए सूर्य अब 14 अप्रैल को मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. धनु राशि वालों के लिए सूर्य का परिवर्तन पंचम स्थान में होने जा रहा है. भाग्य की कमान संभालने वाले सूर्य देव अब संतान, उच्च शिक्षा और मस्तिष्क पर प्रभाव डालेंगे, क्योंकि सूर्य अपनी पूर्ण क्षमता में रहेंगे. 14 अप्रैल से लेकर 15 मई के बीच आपको क्रोध, षड्यंत्र और संतान के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहना होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धनु राशि के लोग जहां भी नौकरी कर रहे हैं, वहां पर जल्दबाजी करना नौकरी के लिए भारी पड़ सकता है, इसलिए जिस स्थिति में भी हैं, फिलहाल वैसे ही चलते रहना समझदारी होगी. इस एक माह में यथास्थिति वाले भाव में रहना ही ठीक रहेगा. किसी के बहकावे में आने की जरूरत नहीं, बल्कि जो भी निर्णय लें सूझबूझ के साथ लें.


व्यापार यदि ठीक नहीं चल रहा है तो परेशान न हों, बल्कि धैर्य के साथ भविष्य की प्लानिंग बनाकर कार्य करें. गारमेंट्स और इलेक्ट्रॉनिक से संबंधित व्यापार में बढ़ोतरी की संभावना दिख रही है. होम अप्लायंस के खुदरा व्यापारियों को बड़ी कंपनियों से लाभ मिल सकता है. 


युवाओं के लिए उच्च शिक्षा पाने का समय चल रहा है. इस अवसर का लाभ लेना चाहिए. आदतों को बदलना होगा और किसी भी तरह के एडिक्शन से बचना होगा. सभी चीजों का बैलेंस बनाकर चलें तो अच्छा रहेगा.


23 अप्रैल के बाद परिवार को समय अधिक देना पड़ेगा और अप्रैल के अंत तक संतान के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. संतान यदि टीनएजर है तो उसकी संगत पर विशेष ध्यान रखना होगा. बहन को उपहार में पढ़ाई-लिखाई से संबंधित पुस्तक और चीजें दें, जिससे उसकी नॉलेज बढे.


बीपी से संबंधित मरीजों को इस बीच अलर्ट रहना चाहिए. गर्भवती महिलाओं को भी अपना ध्यान रखना होगा. डिप्रेशन और मानसिक चिंता बिल्कुल भी न करें, नहीं तो यह रोगों को जन्म दे सकती है.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें