Surya Rashi Parivartan 2023: सूर्य देव 14 अप्रैल को मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. यहां पर आते ही सूर्य अपनी पूरी पॉवर में होंगे, 22 अप्रैल को गुरु भी इसी घर में आ रहे हैं. ऐसे में सूर्य को गुरु से मार्गदर्शन प्राप्त होगा. सूर्य 15 मई तक मंगल के घर मेष राशि में रहने वाले हैं. यह परिवर्तन सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण रहेगा. कई ग्रहों की मेष राशि में युति भी देखने को मिलेगी. सूर्य के साथ राहु का होना एक ग्रहण बनाता है, इसलिए यह और भी विशेष होगा. जानिए मेष राशि वालों पर इसका कैसा प्रभाव पड़ेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि के नौकरी करने वाले लोगों को इस एक महीने में अपने ऑफिस में उच्च अधिकारियों के साथ सामंजस्य बैठाकर चलना होगा. बॉस के साथ तनातनी की आशंका है, लेकिन यदि उनके साथ तालमेल बनाकर चलेंगे तो इस स्थिति को टाल सकते हैं. आपके कार्य में तेजी देखने को मिलेगी, लोग आपकी बातों का लोहा मानेंगे. पूरे किए गए कामों पर आप अपने से वरिष्ठ लोगों से प्रोत्साहन बटोर सकते हैं. इस बीच आपको क्रोध अधिक आएगा, लेकिन आपको दिमाग को शांत रखते हुए क्रोध करने से बचना है. क्रोध करने पर आपका ही नुकसान होगा. 


व्यापारियों को शांति से व्यापार करना होगा. किसी भी तरह के गैरकानूनी कामों को करने से बचना होगा और यदि आपने मंथली, क्वार्टरली और एनुअल रिटर्न ड्यू होने के बाद भी नहीं भरा है तो अब अवश्य ही भर दें. धंधे में बिक्री करते समय टैक्स ठीक से कैलकुलेट कर काटे और समय से उसे सरकारी खाते में जमा भी कर दें, अन्यथा टैक्स चोरी के केस आदि में फंस सकते हैं. 


कंपटीशन की तैयारी करने वाले युवाओं को सफलता पाने के लिए कठोर मेहनत करनी होगी. विद्यार्थियों को ओवर कॉन्फिडेंस में नहीं आना चाहिए, धोखा खा सकते हैं.


सामान्य तौर पर जो सरकारी कामकाज हैं, उन्हें ठीक रखना होगा, वह चाहे व्यापार संबंधी हो या फिर घर. हाउस टैक्स, वाटर टैक्स आदि समय से न जमा करने पर जुर्माना भरना पड़ सकता है.


जीवनसाथी के साथ प्रेम व्यवहार से रहें और यदि किसी विषय पर विवाद भी हो जाए तो उसे हवा न दें. 


सिरदर्द, आंखों में जलन आदि की समस्याएं बनी रहेगी. डिप्रेशन से मन खिन्न रहेगा और चिंता करते हुए नजर आएंगे. 


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें