Surya Rashi Parivartan: मंगल के स्वामित्व वाली राशि मेष में सूर्य देव 14 अप्रैल को दोपहर 2:59 बजे प्रवेश करेंगे, यहां पर वह अपनी पूरी पावर में होंगे. 22 अप्रैल को गुरु भी इसी घर में पहुंच जाएंगे और ऐसे में सूर्य को गुरु का मार्गदर्शन प्राप्त होगा. मीन राशि से निकल कर मेष में जाने वाले सूर्य यहां पर 15 मई तक रहेंगे. यूं तो मेष राशि में सूर्य के प्रवेश का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा, किंतु मिथुन राशि वालों के लिए सूर्य नेटवर्क और छोटे भाई-बहनों के स्वामी हैं, इसलिए सूर्य वर्तमान में लाभ के स्थान पर कई ग्रहों के साथ भेंट करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिथुन राशि वालों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि वह अपने लाभ के लिए किसी को धोखा न दें. ऐसा करने पर उसके दुष्परिणाम भी भुगतने होंगे. नौकरी बदलने के बारे में विचार कर रहे हैं तो गंभीरता के साथ नई नौकरी के स्थायित्व, प्रमोशन, वेतन वृद्धि आदि के बारे में पूरी जानकारी करने के बाद ही निर्णय करें, कोई फैसला जल्दबाजी में न लें. बड़ी कंपनियों से ऑफर मिल सकता है. ऐसे में दस्तावेज आदि ठीक से पढ़ लेना चाहिए. अपने नेटवर्क से आपको लाभ मिलने की पूरी संभावना है. मीडिया के क्षेत्र में काम करने वालों को अच्छे परिणाम मिल सकते हैं.


मिथुन राशि के व्यापारी इस अवधि में अच्छा लाभ कमाएंगे, लेकिन सामाजिक छवि पर विशेष ध्यान रखना होगा. कहीं ऐसा न हो कि कमाई के चक्कर में सामाजिक छवि पर आंच आ जाए. इलेक्ट्रॉनिक सामान की इस बीच अधिक बिक्री होगी. सट्टा बाजार जैसे गैर कानूनी कमाई के साधनों को अपना कर पैसे कमाने से बचना चाहिए.


अप्रैल माह के अंत तक बड़े भाई के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है. सुनी-सुनाई बातों पर भरोसा करने से पारिवारिक रिश्ते खराब हो सकते हैं, इसलिए भरोसा करने से पूर्व कन्फर्म कर लें.


इंफेक्शन से बचकर रहना चाहिए. इस राशि के छोटे बच्चों पर माताएं विशेष ध्यान रखें. अल्कोहल का सेवन करने वाले, इसके दुष्प्रभाव की चपेट में आएंगे. हड्डी के रोगों से अलर्ट रहें, क्योंकि दुर्घटना के दौरान फैक्चर होने की आशंका बनी रहेगी.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें