Surya Rashi Parivartan 2023: सूर्य देव विभिन्न राशियों में विचरण करते हुए अब 13 फरवरी को कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं. इस तरह यह कुंभ संक्रांति कहलाएगी. इस राशि में सूर्य देव करीब एक माह तक रहेंगे. सूर्य का कुंभ राशि में प्रवेश ज्योतिष के क्षेत्र में विशेष महत्व रखता है, क्योंकि जहां एक ओर कुंभ राशि के स्वामी शनि वहां पर पहले से ही विराजमान हैं. वहीं, सूर्य यानी शनि के पिता भी अब वहां अपने पुत्र के घर में पहुंच रहे हैं. सूर्य के कुंभ राशि में प्रवेश करने से मेष राशि वालों पर पड़ने वाले प्रभाव इस तरह हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस परिवर्तन के साथ ही सूर्य देव मेष राशि वालों के लिए लाभ के स्थान पर आ जाएंगे, जिससे बड़े भाई की उन्नति होगी और इस उन्नति से आपको भी लाभ होगा. आजीविका के क्षेत्र में आप जिन लोगों को अपने बड़े भाई के समान मानते हैं, उनसे जो भी सुझाव मिलें, उसका पालन अवश्य ही करें, क्योंकि यह सुझाव भविष्य में आपके लिए कारगर साबित होगा. इनकम का सोर्स तो बढ़ेगा, लेकिन कठिन कामों से दो-दो हाथ करना पड़ेगा. आसानी से कुछ भी हाथ नहीं लगने वाला है. ऑफिस के फोर्थ ग्रेड कर्मचारी को पास बुलाकर प्यार से कोई उपहार अवश्य दें. इसके साथ वह उच्च अधिकारी जो आपसे किसी बात पर नाराज रहते हैं, उनसे बनाकर रखनी होगी. 


व्यापारियों को सजग रहकर व्यापार करना होगा. कोई भी ऐसा काम न करें जो गैरकानूनी हो, नहीं तो मुश्किल में पड़ सकते हैं. सरकार की ओर से लाभ मिलने की संभावना दिख रही है. यदि किसी के साथ नई पार्टनरशिप करना चाहते हैं तो सभी पहलुओं पर ठीक से विचार कर लें, नहीं तो पछतावा हो सकता है. जहां तक निवेश का सवाल है, आपको सोच समझ कर ही निवेश करना चाहिए, नहीं तो विवादों में भी फंस सकते हैं. 


संतान के लिए समय बहुत अच्छा रहने वाला है. इस दौरान उनकी उन्नति के मार्ग बनेंगे. सरकारी नौकरी मिलने के भी योग दिख रहे हैं. पिता के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है, खासकर कमजोरी और हड्डियों में परेशानी हो सकती है. एक बात का खास ध्यान रखना होगा. सुनी-सुनाई बातों पर भरोसा नहीं करना है, उन्हीं बातों पर विश्वास करें जो आपने स्वयं ही देखा सुना हो. 


सेहत के मामले में दांतों की देखभाल ठीक से करें. सुबह जागने पर तो ब्रश करते ही हैं. रात में सोने के पहले भी ब्रश करना ठीक रहेगा. स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए अपनी दिनचर्या को नियमित करना होगा.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें