Sun Transit In Pisecs 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह कुछ ग्रह अपना राशि परिवर्तन करते हैं. इस राशि परविर्तन का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. सूर्य हर 30 दिन में गोचर करते हैं. मार्च में 15 तारीख को वे गोचर करने जा रहे हैं. बता दें कि सूर्य अभी कुंभ राशि में विराजमान हैं और मीन में प्रवेश करने जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य के मीन राशि में प्रवेश करने से कई राशि वालों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी. इस दौरान कई राशियों को पदोन्नति और धनलाभ के योग बन रहे हैं. इस अवधि में कई राशि के रिश्तों में मिठास घूलेगी. आइए जानें किन राशि वालों को होगा इस दौरान बंपर लाभ.


जानें कब होगा सूर्य गोचर 2023


ज्योतिष अनुसार ग्रहों के राजा सूर्य 15 मार्च सुबह 6 बजकर 58 मिनट पर कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. इस राशि में वे 14 अप्रैल तक रहने वाले  हैं. इसके बाद सूर्य मेष में प्रवेश कर जाएंगे.


सूर्य गोचर से होगा इन राशियों को विशेष लाभ


वृषभ राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य वृषभ राशि के एकादश भाव में गोचर करने जा रहे हैं. इसे आर्थिक लाभ और इच्छा का भाव माना जाता है. बता दें कि सूर्य इस राशि के चतुर्थ भाव के स्वामी हैं ऐसे में 15 मार्च को मीन में गोचर करने से इन राशि वालों को विशेष लाभ होगा. निवेश करने से लाभ होगा. वहीं, घर, वाहन, आदि खरीदना भी इस अवधि में शुभ है.


वृश्चिक राशि


बता दें कि इस राशि के पंचम भाव में सूर्य गोचर करने जा रहे हैं. इस भाव को प्रेम, संतान और शिक्षा का प्रतिनिधित्व माना जाता है. ऐसे में इन्हें नौकरी में लाभ मिलने की पूरी संभावना है. वेतन में वृद्धि हो सकती है. वहीं, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को भी सफलता मिलने की पूरी उम्मीद है.


कुंभ राशि


सूर्य गोचर का शुभ प्रभाव कुंभ राशि के जातकों के जीवन पर भी देखने को मिलेगा. बता दें कि इस भाव को वाणी, परिवार और बचत का कारक माना जाता है. ऐसे में कुंभ राशि वालों का समय परिवार के साथ अच्छा बितेगा. परिवार के साथ लंबे समय से चली आ रही अनबन खत्म होगी. अविवाहित लोगों को भी शादी का प्रस्ताव आ सकता है.


मीन राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के लग्न भाव में सूर्य गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगा. इस अवधि में आपके द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा होगी. साथ ही, इन जातकों को पदोन्नति और इंक्रीमेट मिलने की संभावना है.    


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)