Sun Saturn Conjunction: ज्योतिष शास्त्र में जब भी कोई ग्रह अपना राशि परिवर्तन करता है तो उसका प्रभाव लोगों के जीवन में अवश्य ही पड़ता है. जो कि अलग-अलग तरह से देखने को मिलता है. इस बार 13 फरवरी को सूर्य देव मकर राशि में अपना प्रवास कर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. वहीं, शनिदेव पहले से ही कुंभ राशि में विराजमान हैं. कुंभ राशि में सूर्य देव और शनि महाराज की युति कई राशियों को प्रभावित करेगी. दोनों की युति का सभी राशियों पर कुछ न कुछ प्रभाव पड़ेगा, किंतु सर्वाधिक प्रभाव तीन राशियों पर पड़ने वाला है. इन राशियों की लक अब साथ देगा और साथ ही उन्हें धन लाभ तथा उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे तो आइए जानते हैं कि वह तीन राशियां कौन सी हैं, जिनकी किस्मत के दरवाजे खुलने वाले हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष- शनि और सूर्य ग्रह की युति मेष राशि के लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. इन दोनों ग्रहों के मिलने से राशि के लोगों की आमदनी में जबरदस्त वृद्धि हो सकती है. कमाई के नए नए रास्ते बनेंगे और पहले से किए गए निवेश में भी अच्छा खासा लाभ हो सकता है. नौकरी करने वालों को पदोन्नति के साथ ही वेतन वृद्धि या इन्क्रीमेंट भी मिलने की उम्मीद है. व्यापारियों को भी अच्छे मुनाफे के साथ व्यापार में किया गया निवेश लाभ देगा. शेयर बाजार, सट्टा के काम में लगे हुए लोग कमाई कर सकेंगे.


वृष- वृष राशि लोगों के लिए सूर्य और शनि देव मिलकर करियर और व्यवसाय में लाभ दिलाएंगे. इस राशि के लोगों को नई नौकरी का ऑफर भी मिल सकता है. आपके अधिकारी कार्य से प्रसन्न होकर पदोन्नति करने और वेतन बढ़ाने पर भी विचार कर सकते हैं. 


मकर- सूर्य और शनि की युति मकर राशि वालों के लिए भी जबरदस्त लाभदायक सिद्ध हो सकती है. आर्थिक दृष्टि से आपको मजबूती प्राप्त होगी और मनोकामना पूरी होगी. यदि कहीं आपका पैसा फंसा हुआ था तो वह भी मिल सकेगा, कोशिश करते रहें. व्यापारियों के लिए समय अनुकूल रहेगा, अच्छी कमाई होने से पैसे की बचत भी कर सकेंगे और भविष्य के लिहाज से किसी बड़े स्तर पर निवेश भी कर सकेंगे. वाणी का ही उपयोग शानदार लाभ दिलाएगा, जिसमें मीडिया, फिल्म लाइन, मार्केटिंग और शिक्षण व्यवसाय से जुड़े लोगों को लाभ मिलने की उम्मीद है. 


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें