Surya Rashi Parivartan 2023: किसी भी ग्रह का गोचर कुछ राशियों के जातकों के जीवन पर प्रभाव डालता है. 13 फरवरी को सूर्य कुंभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं. बता दें कि कुंभ में पहले से ही शनि मौजूद हैं. ऐसे में सूर्य और शनि की युति कुछ राशि के जातकों के जीवन में नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. ज्योतिष में सूर्य को गर्म प्रकृति का ग्रह माना जाता है. वहीं, शनि को ठंडी हवाओं का कारक माना जाता है. ऐसे में इन दोनों ग्रहों की युति को खास नहीं माना जाता. जानें किन राशि के जातकों के लिए ये गोचर अशुभ माना जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्क राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि के आठवें भाव में सूर्य का गोचर हुआ है. इस दौरान ये राशि के जातक अपना खास ख्याल रखें. इस अवधि में किमती सामान खोने की आशंका है. आर्थिक स्थिति पर भी प्रभाव देखने को मिलेगा. बता दें कि इस दौरान आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है. ऐसे में सोच-समझकर कदम उठाएं. कोई पैतृक संपत्ति मिल सकती है. वहीं, मानसिक तनाव से भी गुजरना पड़ सकता है.


कन्या राशि


बता दें कि सूर्य इस राशि के छठे बाव में प्रवेश करने जा रहे हैं. ज्योतिष अनुसार इस पद पर बने रहने से अनुकूल परिणाम मिलते हैं. लेकिन इस अवधि में कन्या राशि के जातकों को विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है. इतना ही नहीं, इस दौरान खर्चे भी काफी बढ़ सकते हैं. इस समय खर्चे में भी बढ़ोतरी होगी. बिजनेस से संबंधित कोई यात्रा करनी पड़ सकती है. सेहत का खास ख्याल रखें. वहीं, पेट से जुड़ी समस्या भी आपको परेसान कर सकती है.


मकर राशि


सूर्य का कुंभ में गोचर करने से मकर राशि वालों के स्वास्थ्य पर प्रभाव देखने को मिलेगा. इतना ही नहीं, इस अवधि में आपकी पारस्परिक संबंध बुरी तरह प्रभावित होंगे. दांतो की समस्या परेशान कर सकती है. वहीं, इन दो ग्रहों की युति पार्टनर के स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव डालेगी. कहीं भी निवेश करने से पहले उसकी पूरी जानकारी ले लें.


कुंभ राशि


सूर्य गोचर कुंभ राशि में होने के कारण इस राशि के जातकों को भी विशेष रूप से सावधान रहना होगा. बता दें कि इस गोचर का प्रभाव आपके स्वास्थ्य और विचारों पर भी देखने को मिलेगा. इस अवधि में शारीरिक कष्ट देखने को मिलेंगे. इस दौरान मानसिक तनाव से भी गुजरना पड़ सकता है. अहंकार को अपने ऊपर हावी न होने दें. क्योंकि ये आपको नुकसान पहुंचा सकता है.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)