Astro Tips for Holi Color: होली का त्योहार आ गया है. बाजारों में गुझिया के लिए खोवा (मावा) की बुकिंग शुरु हो गई है. रंग बिरंगे मुखौटे और रंग खेलने वाले कपड़े दुकानों में बाहर लटककर लोगों को आकर्षित कर रहे हैं तो घरों में भी तैयारियां हो रही हैं. अपने घर से बाहर पढ़ने वाले या फिर नौकरी करने वाले भी त्योहार पर अपनों के साथ मनाने की तैयारियां कर रहे हैं. जिन कन्याओं का इसी साल विवाह हुआ है, वह भी मायके आने की तैयारियों में लगी हैं. हर कोई अभी से पर्व को अपने ही तरीके से मनाने के लिए प्लान कर रहा है. अब जब प्लानिंग कर ही रहे हैं तो किस रंग से होली खेलेंगे, इसकी भी प्लानिंग कर लें तो अच्छा रहेगा. इस लेख में हम बता रहे हैं कि वृष और तुला राशि वाले किन रंगों से और किस तरह होली खेलें, ताकि उनके जीवन में प्रेम और सौहार्द के रंग भर जाएं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृष राशि


वृष राशि के लोगों के लिए हल्के रंगों से होली खेलना अच्छा रहेगा, लेकिन ध्यान रहे कि यह रंग गैर केमिकल वाले हों. इससे भी अधिक अच्छा होगा कि वह फूलों की होली खेलें, इसके लिए आपको थोड़े से फूल बाजार से लाने हैं और एक डोलची में उनकी पंखुड़ी अलग कर लें. बस अब क्या घर पर कोई मिलने आया हो तो पंखुड़ियां बिखेर कर उनका स्वागत करिए. होली पर रंगों की होली के साथ ही मथुर और प्रेम भरी वाणी से भी होली खेलिए. बाहर वालों के साथ ही घर वालों के साथ भी होली खेलें.


तुला राशि


तुला राशि वाले इत्र और परफ्यूम डाल कर दूसरों के साथ होली खेलें, गुलाब जल से भी होली खेल सकते हैं. रंग खेलते समय शालीनता तो बनाकर रखनी ही होगी. रंग खेलने के बाद शांति से बैठकर रसमलाई जैसी रसीली मिठाई भी खिलाएं, इससे रिश्तों में और भी रस आएगा. 


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें