Money Plant Totke: वास्तु शास्त्र में बहुत-सी ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जिन्हें घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है. घर के वास्तु दोष दूर होते हैं. ऐसे ही कई पौधों का जिक्र भी किया गया है. इन्हें घर में सही दिशा और सही जगह पर लगाने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. तुलसी के पौधे के साथ वास्तु में मनी प्लांट का भी विशेष महत्व बताया गया है. वास्तु एक्सपर्ट्स का कहना है कि मनी प्लांट को घर में लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. साथ ही, घर में सुख-समृद्धि आती है. शुक्रवार के दिन मनी प्लांट से जुड़ा ये खास उपाय करने से व्यक्ति को जल्द ही छुटकारा मिलता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मनी प्लांट में बांध लें कलावा


वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट को धन प्रदान करने वाला पौधा भी कहा जाता है.. कहते हैं कि अगर इसे नियमानुसार लगाया जाए, तो मां लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति के घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती. वास्तु जानकारों का मानना है कि शुक्रवार के दिन मनी प्लांट की जड़ में लाल रंग का कलावा बांधने से पैस चुंबर की तरह खिंच चला आता है. ऐसा करते समय मां लक्ष्मी का ध्यान करें और उनसे घर में सुख-समद्धि और धन-धान्य में वृद्धि की प्रार्थना करें.


मनी प्लांट में चढ़ाएं दूध


वास्तु शास्त्र के अनुसार जिन घरों में मनी प्लांट का पौधा लगा होता है, वहां व्यक्ति को कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता. नियमित रूप से मनी प्लांट में पानी देने से वह हरा-भरा रहता है और वास्तु अनुसार हरा-भरा पौधा घर में सुख-समृद्धि का प्रतीक माना गया है. पानी में थोड़ा सा कच्चा दूध मिलाने से वे तेजी से बढ़ता है.साथ ही, व्यक्ति की तरक्की के रास्ते तेजी से खोलता है.


घर के बाहर न रखें मनी प्लांट


वास्तु एक्सपर्ट्स का कहना है कि मनी प्लांट को कभी भी ऐसी जगह न रखें जहां बाहर से आने-जाने वाले लोगों की नजर उन पर पड़े. अगर कोई इसे घर के बाहर रखता है, तो इससे व्यक्ति को बुरी नजर लग सकती है. इसलिए मनी प्लांट को घर के अंदर सही दिशा में ही रखना उत्तम रहता है.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)