Eye Twitching Means: आंखों का फड़कना एक आम बात है लेकिन सामुद्रिक शास्त्र में आंखों के फड़कने को शुभ और अशुभ से जोड़कर देखते हैं. ऐसा माना जाता है कि इस आंखों के फड़कने का कोई गहरा मतलब होता है. महिलाओं और पुरुषों की आंखों के फड़कने को अलग-अलग करके देखा जाता है. शास्त्रों के जानकार मानते हैं कि जिस आंख के फड़कने से किसी महिला को फायदा होता है, उसी आंख के फड़कने की वजह से किसी पुरुष को बड़ी हानि हो सकती है. सामुद्रिक शास्त्र में इन संकेतों का मतलब बताया गया है. आइए जानते हैं कि आंखों के फड़कने पर शास्त्रों के जानकारों का क्या कहना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दाईं आंख फड़कने का मतलब


सामुद्रिक शास्त्र में पुरुषों की दाईं आंख फड़कने को लेकर कहा गया है कि यह एक तरह का शुभ संकेत है. पुरुषों की दाईं आंख फड़कने का मतलब है कि जल्द उन्हें कोई अच्छा समाचार मिल सकता है. इसके उलट ही महिलाओं के लिए कहा गया है कि दायीं आंख फड़कने से उनके साथ किसी तरह की अनहोनी की आशंका रहती है. ऐसा भी कहा जाता है कि महिलाओं की दाईं आंख फड़कने से अशुभ होता है.


बाईं आंख फड़कने का मतलब


सामुद्रिक शास्त्र में कहा गया है कि पुरुषों की बाईं आंख फड़कने से जातक के साथ कोई बड़ी अनहोनी हो सकती है. पुरुषों के लिए बाईं आंख का फड़कना बेहद ही अशुभ माना जाता है. वहीं महिलाओं की बाईं आंख फड़कना उनके लिए बेहद शुभ होता है. ऐसा कहा जाता है कि इससे महिला के घर में सुख-शांति आती है.


दोनों आंखों का एक साथ फड़कना


सामुद्रिक शास्त्र के जानकार बताते हैं कि अगर किसी शख्स की दोनों आंखे एक साथ फड़कती हैं तो इसका मतलब होता है कि उसकी जल्द किसी दोस्त से मुलाकात हो सकती है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें