Vastu Tips For Bathroom: इंसान की जिंदगी में वास्तु का बेहद महत्व होता है. घर का वास्तु ठीक न हो तो इंसान चाहे कितनी भी मेहनत कर ले, वह कामयाब नहीं हो पाता. घर में हमेशा नकारात्मक बनी रहती है और बरकत चली जाती है. ऐसे में जरूरी है कि घर को वास्तु शास्त्र के हिसाब से ठीक किया जाए. घर में बाथरूरम काफी महत्वपूर्ण जगह होती है. बाथरूम के जरिए घर में नकारात्मक और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. ऐसे में जरूरी है कि बाथरूरम को भी वास्तु के हिसाब से तैयार किया जाए और वहां पर उस तरह से ही सामान रखा जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साफ-सुथरा बाथरूम


वास्तु शास्त्र के अनुसार बाथरूम हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए. वहीं, बाथरूम में रखे सामान की बात करें तो इनमें बाल्टी काफी अहम होती है. बाथरूम में रखी बाल्टी इंसान के जीवन में विशेष प्रभाव डालती है. बाथरूम में रखी पानी की बाल्टी से जुड़े कुछ नियमों का पालन किया जाए तो घर में हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहेगी और कभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा.


शनि या राहु दोष


अगर आप शनि या राहु दोष से परेशान हैं तो बाथरूम में हमेशा नीले रंग की बाल्टी रखनी चाहिए. नीला रंग शनि व राहु के अशुभ प्रभावों को कम करने में मदद करता है. नीले रंग की बाल्टी के साथ इसी रंग का मग रखने से यह अधिक प्रभावशाली हो जाता है.


सकारात्मक ऊर्जा


नीले रंग की बाल्टी बाथरूम में रखने से घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. इसके साथ ही अगर आप बाथरूम में नीले रंग के टाइल्स लगाए जाएं तो घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है.


खाली बाल्टी


बाथरूम में नहाने की बाल्टी कभी खाली नहीं रखनी चाहिए. ऐसा करना वास्तु शास्त्र में अशुभ माना गया है. ऐसा होने से इंसान के जीवन में नकारात्मक बदलाव आने लगते हैं और आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है. बाल्टी में थोड़ा सी ही सही, पर पानी जरूर रखना चाहिए.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)