Arowana Fish Rules: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में चीजों को अगर  सही दिशा और सही जगह पर रखा जाए, तो वे घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करती हैं और सकारात्मक ऊर्जा का विकास करती हैं. ऐसे ही बहुत ही चीजें है, जो व्यक्ति के लिए गुड लक की तरह काम करती हैं. इतना ही नहीं, व्यक्ति का भाग्य चमकाने में भी मदद करती हैं. वास्तु शास्त्र में घर में एक्वेरियम रखना शुभ माना गया है. इन्हें घर में रखने से व्यक्ति की किसमत का ताला खुल जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वास्तु शास्त्र के अनुसार इन एक्वेरियम में किस मछली को रखना बेहद लाभकारी होगा क्या आप ये जानता हैं. नहीं, तो चलिए बताते हैं एरोवाना फिश घर में रखने के लिए बेहद शुभ बताई गई है. लेकिन घर में इसे रखने से पहले इसके जरूरी नियमों का जान लेना बेहद जरूरी है. एरोवाना फिश के लिए सही दिशा क्या होनी चाहिए और कैसे इसका शुभ लाभ लिया जा सकता है. आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार एरोवाना फिश को रखने के नियम. 


एरोवाना मछली के लाभ 


अगर आप भी घर में एक्वेरियम में एरोवाना मछली को रखने की सोच रहे हैं, तो उसे रखने से पहले उसके नियमों को जान लेना बेहद जरूरी है. बता दें कि वास्तु शास्त्र में घर में एरोवाना फिश को रखना बहुत शुभ माना गया है. ऐरावाना मछली को अच्छे स्वास्थ्य, धन, सुख-समृद्धि और शक्ति का प्रतीक माना गया है. ये मछली बुरी शक्तियों को दूर करती है और घर से नकारात्मकता को दूर करती है. 


घर की दिशा में रखनी चाहिए एरोवाना फिश 


अगर आप घर में एक्वेरियम में एरोवाना फिश को नहीं रखना चाहते, या फिर मछली को नहीं पालना चाहते , तो इसकी जगह आप मुंह में सिक्का लिए सुनहरी एरोवाना मछली की मूर्ति को भी घर में रखा जा सकता है. बता दें कि इसे घर की उत्तर-पूर्व या पूर्व-दक्षिण दिशा में भी रखा जा सकता है. ऐसा भी माना जाता है कि एरोवाना मछली तलहटी में बैठकर भूकंप आने की खरब पहले ही दे देती है. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)