Anand Mahindra: महिंद्रा थार एक पॉपुलर लाइफस्टाइल एसयूवी है, जिसका जल्द ही 5-डोर वर्जन आने वाला है. इसे अगले साल यानी 2024 में लॉन्च किया जाना है. लेकिन, बात सिर्फ यहीं खत्म नहीं होती है. भविष्य में थार का इलेक्ट्रिक वर्जन भी देखने को मिलेगा, जिसके कॉन्सेप्ट मॉडल को हाल ही में महिंद्रा ने शोकेस किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब इस संबंध में महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का बयान आया है. आनंद महिंद्रा ने कहा कि थार ईवी केवल कॉन्सेप्ट नहीं है बल्कि हकीकत बनेनी. उन्होंन ट्वीट में लिखा, "नहीं, यह सिर्फ एक कॉन्सेप्ट नहीं है. जिस क्षण से हम सभी ने प्रोटोटाइप देखा, हम इसे वास्तविकता बनाने के लिए प्रतिबद्ध थे..."



इसके अलावा, महिंद्र आटोमोटिव की तरफ से थार ईवी कॉन्सेप्ट मॉडल का एक वीडियो जारी किया गया, जिसमें थार ईवी कॉन्सेप्ट मॉडल को ऑफ रोडिंग करते हुए दिखाया गया है. इसके साथ ही, वीडियो में एक इसका इंटीरियर भी दिखाया गया, जो कॉकपिट स्टाइल वाला है. इसमें महिंद्रा का नया लोगो दिखा और डुअल सनरूफ नजर आई. इस वीडियो को आनंद महिंद्रा ने भी शेयर किया है.



महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट में INGLO-P1 है, जिसे लाइटवेट बॉडी कंस्ट्रक्शन और एक्सपैंडेड बैटरी कैपेसिटी तक के लिए तैयार किया गया है. इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट में 2776 मिमी से 2976 मिमी तक का व्हीलबेस है, जो कम ओवरहैंग के साथ है. इलेक्ट्रिक मॉडल का डिज़ाइन और स्टाइल इसके ICE-पावर्ड समकक्ष (मौजूदा थार) से अलग है.


इसके कुछ प्रमुख डिज़ाइन एलिमेंट्स में रेट्रो-स्टाइल वाला स्टांस देते हैं, जिनमें चौकोर लाइट्स, छोटी विंडशील्ड (हमर जैसी), दो स्क्वायर एलईडी डीआरएल सिग्नेचर, फ्लैट रूफ और बड़े पहिये, ऑफ-रोड टायर, रियर एलईडी टेललैंप  और रियर टेलगेट इंटीग्रेटेड स्पेयर व्हील शामिल हैं.