नई दिल्लीः इलेक्ट्रिक वाहनों की बैटरी को लेकर अब तक दुर्घटनाओं के कई सारे मामले सामने आ चुके हैं. अब सबसे ताजा मामला सामने आया है गुरुग्राम से जहां के सैक्टर 45 में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बैटरी फटने के बाद आग लगने से 60 वर्षीय एक बुजुर्ग की मौत हो गई है. ये धमाहा क्यों हुआ इसकी वजह का खुलासा अबतक नहीं हो पाया है. इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी में हुए इस धमाके से घर में रखे कंबल और टीवी जैसी चीजों में तेजी से आग लगी. ये मामला रात 11 बजे का है जब चाय की चुकान चलाने वाले सुरेश साहू घर में ही मौजूद थे, इनके अलावा पत्नी रीना और 13 से 25 साल की उम्र के तीन बच्चे भी घर में सो रहे थे.


हादसे में गई सुरेश साहू की जान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घर में आग लगते ही चीख-पुकार मच गई जिसकी आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोग फौरन मौके पर पहुंच गए. लेकिन जब तक पड़ोसी मौके पर पहुंचे, तब तक सुरेश साहू की मौत हो चुकी थी और परिवार के बाकी सदस्यों को बेहोशी की हालत में अस्पताल पहुंचाया गया. मूल रूप से बिहार के रहने वाले सुरेश साहू कई सालों से गुरुग्राम में रह रहे थे. इनकी चाय की दुकान में मनोज और सरोज सुरेश की मदद करते थे, वहीं अनुज एक छात्र है.


खिड़की तोड़ी और परिवार को बाहर निकाला


सुरेश के एक पड़ोसी ने बताया, “हमने सबसे पहले दरवाजा खोलने की कोशिश की, लेकिन वो अंदर से बंद था. घर के अंदर पूरा धुआं भर चुका था जिसकी वजह से ये परिवार अंदर से दरवाजा भी नहीं खोल सका. अंत में हमने घर की खिड़की तोड़ी और परिवार को बाहर निकाला. पड़ोसियों और नजदीकी फायर टेंडर को ये आग बुझाने में एक घंटे का समय लगा.”


ये भी पढ़ें : कार की चाबी अंदर छूट जाए या खो जाए तो कैसे खोलें दरवाजा, Videos देखकर रह जाएंगे भौचक्के


बैटरी चार्जिंग के दौरान फटने से घर में आग


सैक्टर 40 पुलिस स्टेशन के के एसएचओ, इंस्पेक्टर कुलदीप दहिया ने बताया कि सरोज और अनुज अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं, वहीं रीना और मनोज का उपचार जारी है. उन्होंने कहा, “इलेक्ट्रिक दो-पहिया की बैटरी चार्जिंग के दौरान फटने से घर में आग लगी है. अटॉप्सी के बाद सुरेश की बॉडी उनके परिवार को सौंप दी गई है.” फॉरेंसिक एक्सपर्ट की मानें तो सुरेश की मौत दम घुटने से हुई है, लेकिन उनका शरीर भी 70 प्रतिशत चल गया था.