कार की चाबी अंदर छूट जाए या खो जाए तो कैसे खोलें दरवाजा, Videos देखकर रह जाएंगे भौचक्के
Advertisement
trendingNow11049537

कार की चाबी अंदर छूट जाए या खो जाए तो कैसे खोलें दरवाजा, Videos देखकर रह जाएंगे भौचक्के

कई बार गलती से कार की चाबी कार के अंदर ही रह जाती है और गेट लॉक हो जाता है, इसके अलावा चाबी गुम हो जाने पर भी यही स्थिति बनती है. तो आसान तरीकों से कार के दरवाजे को खोल सकते हैं.

स्मार्ट लॉक नहीं लगा हुआ तो ये काम और भी आसान हो जाता है

नई दिल्लीः कार की चाबी कई बार कार के अंदर छूट जाती है और आप कार का दरवाजा लॉक कर देते हैं तो बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है. बिल्कुल ऐसा ही हाल चाबी खो जाने पर भी होता है क्योंकि तब आपकी कार एक जगह पर खड़ी हो जाती है और आप किसी जगह आने-जाने की तो छोड़िए, कार के अंदर घुस भी नहीं सकते. ऐसे में या तो अपने घर से कार की डुप्लिकेट चाबी मंगवाते हैं या फिर किसी चाबी बनाने वाले को खोजते हैं. लेकिन यहां तीसरा रास्ता भी हमेशा खुला होता है. अगर आपकी कार कुछ साल पुरानी है और उसमें स्मार्ट लॉक नहीं लगा हुआ तो ये काम और भी आसान हो जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे रास्तों की जानकारी दे रहे हैं जिनके जरिए आप बिना चाबी के भी कार के अंदर घुस सकते हैं.

  1. इन पैंतरों से बिना चाबी खोलें कार का गेट
  2. स्केल से लेकर पतली रस्सी तक सब कारगर
  3. परेशानी से बचेंगे और खर्चा भी बच जाएगा

स्केल से खोलें गेट

ये सबसे आम और कारगर तरीका है जिससे बिना चाबी के कार का गेट खोला जा सकता है. ये तकनीक कारगर तब होती है जब कार की चाबी कार के अंदर ही छूट गई होती है. इसमें आपको एक लोहे की स्केल की जरूरत होती है, प्लास्टिक की स्केल भी काम आ सकती है, लेकिन इसके टूटने का डर भी बना रहता है. आपको करना ये होगा कि दरवाजे पर विंडो ग्लास के अंत में डोर हैंडर के ठीक नजदीक वाली पैकिंग को निकालना होगा, इस पैकिंग के लगभग 6-8 इंच नीचे लॉक लगा होता है. आपको लोहे की स्केल कांच से दूर रखते हुए दरवाजे के अंदर डालनी होती है. स्केल अंदर डालने के बाद आपको अंदाजे से गेट के लॉक पर इस स्केल को टिकाना होगा और कुछ ही प्रयासों के बाद लॉक खुल जाएगा.

पतली रस्सी चौंका देगी

जब भी आप कार की चाबी अंदर छोड़ दें और कार का गेट लॉक कर दें तो एक और तरीका है जिससे कार के अंदर बिना चाबी के भी घुसा जा सकता है. इसमें एक पतली लेकिन मजबूत रस्सी काम आती है. एक लंबी रस्सी लें और उसके बीचों-बीच एक फंदे जैसी गांठ बांध लें. फिर इस रस्सी को कार के दरवाजे के कोने से अंदर डालें और दोनों हाथों में रस्सी के दोनों छोर पकड़कर इसे अंदर तक ले जाएं. जब रस्सी में बनाया हुआ फंदा कार के अंदर वाले लॉक खोलने के नॉब तक पहुंच जाए तो इसे टाइट करके बाहर की ओर खींचने से कार का लॉक खुल जाएगा.

ये भी पढ़ें : टूरिस्ट कृपया ध्यान दें, बर्फबारी का मजा लेने पहाड़ों पर जा रहे हैं तो ये 5 पॉइंट बचाएंगे मुसीबत से

हैंगर से खोलें दरवाजा

इन दोनों पैंतरों के अलावा अगर आपको बिना चाबी के कार के अंदर घुसना है तो इसके लिए कुछ टूल्स आपको चाहिए होंगे. एक पैने औजार को कार के दरवाजे के किनारे से अंदर घुसाकर गेट को थोड़ा बाहर खींच लें, गेट के बाहर आते ही कपड़ा या कुछ पाना या कुछ और दरवाजे में फंसा दें. इससे कार के दरवाजे में हैंगर डालना आसान हो जाएगा. फिर आप हैंगर को खोल लें और इसके घूमे हुए हिस्से को कार के लॉक तक लेकर जाएं. कार के लॉक पर हैंगर का घूमा हुआ हिस्सा फंसा दें और इसे बाहर की ओर खींचें, ऐसा करने पर कार का लॉक खुल जाता है और आपको कार के अंदर घुसने को मिलता है.

Trending news