Ford Bronco booking: एसयूवी कारों की बढ़ती डिमांड के चलते लंबी वेटिंग होना एक आम बात है. लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि कोई कंपनी अपनी कार की बुकिंग कैंसिल करने पर पैसे ऑफर कर रही हो? लेकिन ऐसा सच में हुआ है. पॉपुलर कार मेकर कंपनी Ford को मजबूरन ऐसा करना पड़ रहा है. कंपनी इतना मजबूर हो गई कि उसे कार की बुकिंग कैंसिल करने पर 2 लाख रुपये कैश देना पड़ रहा है. आइए जानते हैं कि पूरा मामला क्या है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, कंपनी अमेरिकी बाजार में Ford Bronco नाम से एक एसयूवी बेचती है. यह एसयूवी इतनी पॉपुलर है कि इसपर लंबी वेटिंग चल रही है. फोर्ड ने एक साल पहले 2020 में ब्रोंको एसयूवी के 2-डोर और 4-डोर वर्जन लॉन्च किए थे. उत्पादन में देरी से कार निर्माता के लिए भारी बैकलॉग हो गया. अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फोर्ड मोटर उन सभी को 2,500 डॉलर (करीब 2 लाख रुपये) तक की पेशकश कर रही है जो अभी भी अपनी ब्रोंको एसयूवी की डिलीवरी का इंतजार कर रहे हैं. 


लंबी वेटिंग और ज्यादा बुकिंग के चलते कंपनी ग्राहकों को तय वक्त पर डिलीवरी नहीं कर पा रही है. इसके अलावा दूसरी वजह ग्लोबल सप्लाई में रुकावट के चलते जरूरी कंपोनेंट की कमी भी है. हालांकि 2500 डॉलर आपको तभी मिलेंगे, जब आप बुकिंग कैंसिल करके फोर्ड की ही दूसरी कार लेते हैं.


फीचर्स ऐसे कि भूल जाएंगे Jeep-Thar
ब्रोंको एसयूवी के कुछ वेरिएंट में हाई-एंड फीचर्स दिए गए हैं. इनमें एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, 10-स्पीकर बीएंडओ साउंड सिस्टम, इंटीग्रेटेड नेविगेशन और बॉडी कलर्ड हार्डटॉप्स शामिल हैं. यह 4X4 की सुविधा के साथ भी आती है. फोर्ड ब्रोंको का वेटिंग पीरियड फिलहाल महीनों में चल रहा है. हालांकि कंपनी ने लेटेस्ट बुकिंग के आंकड़े और पेंडिंग ऑर्डर साझा नहीं किए हैं. फोर्ड ने कहा था कि अमेरिका में 2 लाख से ज्यादा लोगों ने इस एसयूवी को बुक किया था. 


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं