Harley Davidson 350cc Motorcycle: 350सीसी की बाइक सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड का दबदबा कायम है. हालांकि जल्द ही Royal Enfield के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दिग्गज कंपनी हार्ले-डेविडसन मिडिलवेट सेगमेंट में नए प्रोडक्ट लाने की तैयारी कर रही है. कंपनी इसकी शुरुआत चीन से कर रही है, जहां इस अमेरिकी मोटरसाइकिल निर्माता ने कियानजियांग मोटर्स के साथ साझेदारी की है. इसके तहत बाजार में दो नई बाइक X350 और X500 लाई जाएंगी. हाल ही में कंपनी ने एक टीज़र जारी किया है, जिससे संकेत मिल रहे हैं कि बाइक की लॉन्चिंग 10 मार्च को हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हार्ले-डेविडसन X350 - 350cc मोटरसाइकिल
हार्ले-डेविडसन X350 और X500 में एक रेट्रो थीम वाली बाइक होंगी. इनमें राउंड हेडलैंप और रियर-व्यू मिरर और सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट पॉड दिए जाएंगे. इसके अलावा, X350 में शार्प फ्यूल टैंक, स्टेप-अप सीट डिज़ाइन और विस्तारित टेल सेक्शन दिया जाएगा. 


परफॉर्मेंस की बात करें तो Harley-Davidson X350 में 353cc का इंजन होगा. यह अधिकतम 35-36 पीएस की पावर देगा. बाइक का वजन 195 किलोग्राम और इसकी टॉप स्पीड 89 मील प्रति घंटा (लगभग 143 किमी प्रति घंटा) होगी. इसमें यूएसडी फ्रंट फोर्क्स, मोनोशॉक रियर सस्पेंशन, एलॉय व्हील और दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक दिए जाएंगे. 


भारत में होगी लॉन्च?
इन नई बाइक्स की भारत में लॉन्चिंग की अभी पुष्टि नहीं हुई है. हार्ले-डेविडसन ने भारतीय बाजार में बिक्री के लिए हीरो मोटोकॉर्प के साथ साझेदारी की हुई है. यहां भी कंपनी की प्लानिंग मिडलवेट सेगमेंट को टारगेट करने की है, जिसमें फिलहाल रॉयल एनफील्ड का प्रभुत्व है. हार्ले को हीरो की भारत में फैले डीलरशिप नेटवर्क का भी लाभ मिलेगा. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे