Hero Splendor New Color: हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) की स्प्लेंडर पहले से ही बाजार में है और सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिलों में से एक है. अब कंपनी ने इसे नए कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है. हालांकि, यह नया कलर ऑप्शन काफी पहले भी पेश किया गया था लेकिन फिर से ड्रॉप कर दिया गया और अब फिर से वापस लाया गया है. इसमें बेस सिल्वर कलर मिलता है, जिस पर नेक्सस ब्लू शेड में हीरो ब्रांडिंग की गई है. इसका नेक्सस ब्लू सेड, डार्क ग्रे और डार्क ओलिव ग्रीन कलर से घिरा नजर आता है. हीरो का लोगो, फ्यूल टैंक के ग्राफिक्स में मिलता है और यह 3डी मेटैलिक नहीं है. साइड पैनल पर i3S बैजिंग के साथ स्प्लेंडर+ बैजिंग दी गई है. i3S हीरो की अपनी तकनीक है, जो स्टॉप-स्टार्ट फीचर में काम आता है. यह फ्यूल एफिशिएंसी को भी बढ़ाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके अलावा, आपको बता दें कि हीरो के पास मैट शील्ड गोल्ड शेड भी है, जिसमें सिंगल-टोन गोल्ड पैलेट के साथ 3डी हीरो और स्प्लेंडर+ लेटरिंग मिलती है. इतना ही नहीं, स्प्लेंडर प्लस को पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले के साथ कनेक्टेड फीचर्स के साथ XTEC वेरिएंट में भी बेचा जाता है. इस बाइक में कैनवस ब्लैक कलर ऑप्शन है, जो शायद सबसे ज्यादा आकर्षक है. 


गौरतलब है कि स्टैंडर्ड स्प्लेंडर प्लस में यूएसबी चार्जर, 18 इंच के अलॉय व्हील, साइड स्टैंड इंडिकेटर के साथ इंजन कटऑफ सेंसर और स्विचेबल आई3एस तकनीक मिलती है. इसमें 97.2cc का FI इंजन है. यह 7.9 bhp पावर और 8.05 Nm टार्क जनरेट करने में सक्षम है. इस इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.


हीरो मोटोकॉर्प ने अगस्त 2022 में स्प्लेंडर की 2,86,007 इकाइयां बेचीं थीं. इस वॉल्यूम में वे सभी मोटरसाइकिलें शामिल हैं, जो स्प्लेंडर ब्रांडिंग के अंतर्गत आती हैं, जैसे- स्प्लेंडर प्लस, स्प्लेंडर प्लस XTEC, सुपर स्प्लेंडर और स्प्लेंडर आईस्मार्ट 110 हैं.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर