Honda-Maruti Patnership For Car scrapping: कार निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया ने वाहनों की स्क्रैपिंग (कबाड़) के लिए मारुति सुजुकी टोयोत्सु इंडिया (एक वाहन स्क्रैपिंग और रिसाइकलिंग कंपनी) के साथ पार्टनरशिप की है. इस करार के जरिए होंडा के ग्राहकों को उनके पुराने वाहनों (ELV) को स्क्रैप करने के लिए सहूलियत मिलेगी. इसके जरिए ग्राहकों को अपनी कबाड़ हो चुकी कार का सही दाम भी मिलेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है व्हीकल स्क्रैपेज पॉलिसी 
भारत सरकार देश में पुराने हो चुके वाहनों के लिए वाहन स्क्रैपिंग नीति लेकर आई है. इसका उद्देश्य देश में अनफिट और पुराने वाहनों की आबादी को कम करना है. अगर आप अपना कोई वाहन स्क्रैप कराते हैं तो इसके लिए आपको सर्टिफिकेट दिया जाएगा. खास बात है कि स्क्रैपिंग सर्टिफिकेट के जरिए आप नई गाड़ी खरीदते वक्त 5 फीसदी छूट पा सकते हैं. 


होंडा कार्स ने अपने बयान में कहा कि इस पार्टनरशिप के तहत कंपनी अपने ग्राहकों को उनके ELV (ऐसे वाहन जिनकी उम्र पूरी हो चुकी है) के लिए उचित दाम पाने में मदद करेगी. कंपनी डीलरों के जरिये रजिस्ट्रेशन खत्म करने और प्रमाण पत्र जारी करने की सुविधा उपलब्ध कराएगी.''


होंडा कार्स इंडिया के प्रेसिडेंट व सीईओ ताकुया त्सुमुरा ने कहा, ''कंपनी डीलरों के जरिये अपने ग्राहकों को उनकी पुरानी कारों को व्यवस्थित और पर्यावरण के अनुकूल तरीके से स्क्रैप करने के लिए एक सॉलुशन पेश करेगी.'' कंपनी ने बताया कि यह सर्विस सबसे पहले दिल्ली एनसीआर, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में शुरू की जा रही है. बाद में इसका विस्तार देश के अन्य शहरों में किया जाएगा. 


(इनपुट- भाषा)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindiअब किसी और की जरूरत नहीं