Petrol At Cheap Price: बीते काफी दिनों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़तरी नहीं हुई है. लेकिन, फिर भी पेट्रोल और डीजल काफी महंगे हो चुके हैं. देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये लीटर और डीजल 89.62 रुपये लीटर बिक रहा है. कई जगहों पर पेट्रोल 100 रुपये लीटर से ज्यादा दाम पर भी बिक रहा है. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपको पेट्रोल थोड़े कम दाम पर मिले तो हम आपको इसका एक जुगाड़ बताने वाले हैं, जिससे आप पेट्रोल खरीदने पर पैसे बचा सकते हैं. इसके लिए आप बीपीसीएल एसबीआई क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपको पेट्रोल खरीदने पर बचत करने में मदद मिलेगी. आप जितना ज्यादा इसका इस्तेमाल करेंगे, उनती बचत होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीपीसीएल एसबीआई क्रेडिट कार्ड से आप पूरे देश में किसी भी बीपीसीएल पेट्रोल पंप पर पेट्रोल या डीजल खरीद पर 4.25 प्रतिशत वैल्यू-बैक का लाभ उठा सकते हैं. इसमें रिवॉर्ड प्वॉइंट और सरचार्ज छूट शामिल है. खरीद पर आपको 13x रिवॉर्ड प्वॉइंट मिलेंगे, जो कुल 4.25 प्रतिशत वैल्यू-बैक के 3.25 प्रतिशत के बराबर हैं. वहीं, 4000 रुपये तक के प्रत्येक ट्रांजेक्शन पर 1 प्रतिशत फ्यूल सरचार्ज माफ होगा. एक बिलिंग साइकल में आप अधिकतम 100 रुपये की सरचार्ज छूट हासिल कर सकती है, जो 1200 रुपये की वार्षिक बचत के बराबर है. इन दोनों लाभों को जोड़कर देखें तो आपको पेट्रोल या डीजल थोड़ा सस्ते में मिलता नजर आएगा. हालांकि, यह लाभ आपको सिर्फ बीपीसीएल पेट्रोल पंप पर ही मिलेंगे.


हालांकि, बैंक यह कार्ड फ्री में नहीं बनाता है. इसकी जॉइनिंग फीस 499 रुपये है और रिन्यूअल फीस भी इतनी ही है. हालांकि, इसके साथ 500 रुपये की वैल्यू का वेलकम गिफ़्ट मिलता है. जॉइनिंग फीस के भुगतान करने पर आपको 2,000 एक्टिवेशन बोनस रिवार्ड पॉइंट्स मिलेंगे, जो 500 रुपये की कीमत के होंगे. रिवार्ड पॉइंट्स जॉइनिंग फीस भुगतान के 20 दिनों के बाद क्रेडिट किए जाते हैं. इन्हें बीपीसीएल आउटलेट्स से फ़्यूल खरीदने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. यानी, इस कार्ड से आप 500 रुपये का फ्री पेट्रोल या डीजल भी खरीद सकते हैं.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर