Hyundai Creta Electric: देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई लगातार अपने पोर्टफोलियो को अपडेट कर रही है. कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी सबसे सस्ती एसयूवी हुंडई एक्स्टर (Hyundai Exter) लाने जा रही है. कंपनी इलेक्ट्रिक कारों के सेगमेंट में दो वाहनों Ioniq 5 और Kona Electric की बिक्री कर रही है. ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द ही एक और इलेक्ट्रिक गाड़ी लाने की तैयारी में है जो मार्केट में लॉन्च होने के बाद टाटा नेक्सन के लिए मुसीबत बन सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल ऐसी खबरें हैं कि हुंडई अपनी बेस्ट सेलिंग कार हुंडई क्रेटा का इलेक्ट्रिक अवतार लाने जा रही है. हाल ही में हुंडई क्रेटा इलेक्ट्रिक (Hyundai Creta EV) को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और इसकी तस्वीरें लीक हुई हैं. टेस्टिंग प्रोटोटाइप वर्तमान जेनरेशन क्रेटा पर आधारित था. 


संभावित कीमत
इसकी कीमत और लॉन्च डेट को लेकर कुछ भी पुष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता. अनुमान है कि Hyundai Creta EV का ग्लोबल प्रीमियर संभवतः 2025 ऑटो एक्सपो में किया जा सकता है. यह मॉडल Maruti Suzuki eVX के प्रोडक्शन वर्जन, सेल्टोस बेस्ड इलेक्ट्रिक SUV, और Mahindra XUV700 बेस्ड EV के साथ मुकाबला करेगी. इसकी कीमत के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं हुई है, हालांकि, माना जा रहा है कि इसकी कीमत लगभग 15 लाख रुपये के आसपास हो सकती है.


फुल चार्ज में कितनी रेंज
आगामी Hyundai Creta EV के लिए कंपनी ई-जीएमपी आर्किटेक्चर का इस्तेमाल कर सकती है। आप यहां जो लेटेस्ट स्पाई तस्वीरें देख रहे हैं उनमें Creta EV को फर्श के नीचे लगे बैटरी पैक के साथ दिखाया गया है. हालांकि बैटरी पैक की क्षमता और इसकी रेंज अभी तक अज्ञात हैं. उम्मीद है कि यह एक बार चार्ज करने पर कम से कम 500 किमी की ड्राइविंग रेंज ऑफर करेगी. 


Car AC की ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं मालूम! पैसों के चक्कर में कर रहे बड़ी गलती


Car की रीसेल वैल्यू खत्म कर देंगी ये 4 चीज़ें, ना चाहते हुए भी होगा लाखों का नुकसान