Hyundai Tucson Safety Rating: 2022 Hyundai Tucson को हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया था. इसे ग्राहकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. हालांकि, इंडिया-स्पेक Hyundai Tucson का अभी तक क्रैश टेस्ट नहीं किया गया है. लेकिन, ग्लोबल मॉडल के क्रैश टेस्ट हुए हैं. न्यू जेन हुंडई ट्यूसॉन ने नवंबर 2021 में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की थी, जब यूरो एनसीएपी ने इसका क्रैश टेस्ट किया था जबकि अब लैटिन एनसीएपी क्रैश टेस्ट में इसके 2 एयरबैग वाले वेरिएंट को 0 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है, जो चौकाने वाला है. हालांकि, ट्यूसॉन 2022 के 6 एयरबैग वाले वेरिएंट को 3 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. पिछली पीढ़ी की ट्यूसॉन ने भी पिछले साल लैटिन एनसीएपी में 0 स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की थी. 0 सेफ्टी रेटिंग का मतलब है कि इसमें सवार लोगों की किसी हादसे की स्थिति में जान का बहुत ज्यादा खतरा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2 एयरबैग वाली 2022 Hyundai Tucson को मिली 0 स्टार सेफ्टी रेटिंग


वयस्क यात्रियों के लिए 2 एयरबैग वाली हुंडई ट्यूसॉन 2022 मॉडल ने 20.09 अंक हासिल किए, जो कुल उपलब्ध अंकों का 50.23% है. बच्चों के लिए स्कोर केवल 2.62 अंक या कुल उपलब्ध अंकों का 5.34% था. जिस Hyundai Tucson SUVs का क्रैश टेस्ट किया गया, वह दक्षिण कोरिया/चेक गणराज्य में बनाई गई थी. 


एडल्ट ऑक्यूपेंट के संदर्भ में लैटिन एनसीएपी की ओर से बताया गया कि आगे से टकराने की स्थिति में ड्राइवर और यात्री के सिर तथा गर्दन को दी जाने वाली सुरक्षा अच्छी थी. चालक और यात्री की छाती पर भी अच्छी सुरक्षा है. चालक और यात्री के घुटनों के लिए मामूली सुरक्षा दिखाई दी. बॉडीशेल को स्थिर दर्जा दिया गया है. वहीं, साइड इंपैक्ट की बात करें तो सिर, छाती और पेट के लिए अच्छी सुरक्षा है.


6 एयरबैग वाली 2022 Hyundai Tucson को मिली 3 स्टार सेफ्टी रेटिंग


हुंडई ट्यूसॉन 2022 के 6 एयरबैग वाले वेरिएंट को बेहतर सुरक्षा रेटिंग मिली है लेकिन यह भी यूरो-स्पेक मॉडल के समान नहीं है. वयस्क सुरक्षा के लिए 32.64 अंक मिले हैं, जो कुल उपलब्ध अंकों के 81.61% हैं. बच्चों की सुरक्षा के लिए इसे 34.07 अंक मिले हैं, जो कुल उपलब्ध अंकों के 69.53% हैं.



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर